एकबार जरूर ट्राई करें सूजी से बना पिज्जा,बच्चे भी करेंगे इसे पसंद 

pizza

पिज्जा खाने का शौकीन हर कोई होता है फिर वो चाहे बच्चा हो या बड़ा। बाहर से मंगाकर पिज्जा आप जरूर खा सकते हैं लेकिन वो पिज्जा हेल्दी नहीं होता। आज हम आपको हेल्दी पिज्जा की रेसिपी बताने जा रहे हैं जो मैदे से ना बनाकर सूजी से बनकर तैयार होता है। ये खाने में भी बहुत टेस्टी लगता है। यकीन नहीं होता तो एकबार जरूर ट्राई करें। चलिए जानते हैं सुजू से पिज्जा बनाने की क्या है विधि। 

pizza

सामग्री
ब्राउन ब्रेड 4 स्लाइस 
सूजी आधा कप 
प्याज टमाटर आधा
शिमला मिर्च आधा कप कटा हुआ
हरी मिर्च कटी हुई 
10 जैतून काले 
नमक स्वाद अनुसार 
काली मिर्च आधा छोटा चमच
दही 4 बड़े चम्मच
ताजी क्रीम 2 बड़े चम्मच
 लो फैट मोजरेला चीज आवश्यकतानुसार 
वनस्पति तेल 1 बड़ा चम्मच

pizza

विधि
सूजी पिज़्ज़ा बनाने के लिए सबसे पहले कटोरी में सूजी, दही और फ्रेश क्रीम को डालें। फिर इसमें नमक डालकर एक गाढ़ा घोल तैयार करें ।अब आप इस में कटा हुआ प्याज टमाटर शिमला मिर्च डालें और अच्छी तरीके से मिक्स कर लें।  फिर आप ब्राउन ब्रेड के स्लाइस को एक प्लेट में रखें और इसके बाद आप इस मिश्रण को प्रत्येक स्लाइस पर समान रूप से डालें।फिर आप पूरी रोटी को ढकने के लिए इस मिक्सचर को अच्छी तरीके से फैला लें।

pizza

इसके बाद इस पर एक बटे दो टेबलस्पून कद्दूकस किया हुआ मोजेरिला चीज डाल दें फिर आप इसके ऊपर जैतून के कुछ टुकड़े डालकर हल्के हाथों से दबाए। इसके बाद एक नॉन स्टिक तवे पर तेल की कुछ बूंदें डालें और इसके ऊपर ब्रेड स्लाइसेज को रखें। इसके बाद आपको से सुनहरा होने तक दोनों तरफ से पकाना है फिर आप इसे टोमेटो केचप के साथ सर्व करें। यह सभी को बहुत पसंद आएगी।

हमारे टेलीग्राम ग्रुप को ज्‍वाइन करने के लि‍ये  यहां क्‍लि‍क करें, साथ ही लेटेस्‍ट हि‍न्‍दी खबर और वाराणसी से जुड़ी जानकारी के लि‍ये हमारा ऐप डाउनलोड करने के लि‍ये  यहां क्लिक करें।

Share this story