ब्रेकफास्ट में बनाएं दही सूजी सैंडविच, मिनटों में बनकर होगा तैयार  

sandwich

आपने ब्रेड से बनी कई तरह की सैंडविच ( Sandwich) बनाई और खाई होंगी। लेकिन क्या आपने दही सूजी (Curd Semolina) की सैंडविच ट्राई किया है। अगर नहीं, तो आज हम आपको एक बहुत ही मजेदार दही सूजी से बनी सैंडविच की रेसिपी बताने जा रहे हैं। इसे आप कभी भी बनाकर खा सकते हैं। हल्की भूख लगने पर और बच्चों को टिफिन में भी आप इसे बनाकर दे सकते हैं। इसे बनानें में ज़्यादा समय भी नहीं लगता ये चुटकियो में बनकर तैयार हो जाती है। चलिए फटाफट बनाते है ये यम्मी डिश।

dahi suji

 सामग्री
8 - ब्रेड स्लाइस
1 - कप दही
1 - बारीक़ सूजी
2 - बड़े चम्मच मक्खन
1-  छोटा चम्मचअदरक का पेस्ट
1 - बारीक कटा हुआ प्याज़
1 - बारीक कटा हुआ टमाटर
2 - बारीक-बारीक कटी हुई हरी मिर्च
1 - चम्मच हरा धनिया
नमक स्वादनुसार
4 - बड़े चम्मच तेल  

dahi suji

विधि
दही सूजी के सैंडविच बनाने के लिए एक बाउल या कटोरे में दही-सूजी डालकर आपस में अच्छे से मिला लेंगे फिर इसे दस से बारह मिनट तक ढ़ककर रख देंगे। 12 मिनट के बाद दही सूजी के मिश्रण में बारीक़ कटा हुआ हरा धनिया,प्याज़, टमाटर, अदरक का पेस्ट और नमक डालकर इन सभी सामग्री को अच्छी तरह से मिला लेंगे। एक तेज धार वाली छुरी से ब्रेड के कोने से बीच में काट कर इसे तिकोने आकर में काट लेंगे।

dahi suji

अब गैस पर तवा गर्म होने के लिए के लिए रख देंगे। अब एक ब्रेड स्‍लाइस के ऊपर दही-सूजी वाला मिश्रण अच्छे से फैलाकर दूसरी स्लाइस इसके ऊपर रख कर गर्म तवे पर मक्खन लगाकर अच्छी तरह से दोनों तरफ से सेंक लेंगे। लीजिये बनकर तैयार है दही सूजी के मजेदार व कुरकुरे सैंडविच। इसे अपनी मनपसंद चटनी या टोमैटो सॉस के साथ  खाएं व सभी को खिलाएं।

 

हमारे टेलीग्राम ग्रुप को ज्‍वाइन करने के लि‍ये  यहां क्‍लि‍क करें, साथ ही लेटेस्‍ट हि‍न्‍दी खबर और वाराणसी से जुड़ी जानकारी के लि‍ये हमारा ऐप डाउनलोड करने के लि‍ये  यहां क्लिक करें।

Share this story