सुबह के ब्रेकफास्ट में बनाएं फ्रूट सैंडविच, पौष्टिकता से है भरपूर 

new

सुबह का नाश्ता सभी के लिए बहुत जरुरी होता है। हेल्थ एक्सपर्ट का मानना है कि यदि आप सुबह का ब्रेकफास्ट कर लेते हैं तो आप पूरे दिन एक्टिव रहेंगे। यूं तो हम कई तरह के नाश्ते को घर में बनाते हैं ,लेकिन अक्सर एक जैसा नाश्ता खाकर भी घर वाले बोर हो जाते हैं। आज हम आपको झटपट और आसानी से बनने वाली सैंडविच की रेसिपी बताने जा रहें है। जो खाने में स्वादिष्ट और पौष्टिकता से भरपूर है।और वो है फ्रूट सैंडविच। जी हां इस सैंडविच से अगर आप अपने दिन की शुरुआत करते हैं तो पूरे दिन शरीर में एनर्जी बनी रहती है। फ्रूट सैंडविच बड़ों के साथ ही घर के बच्चों की सेहत के लिहाज से भी एक परफेक्ट फूड रेसिपी है। तो चलिए जानते हैं क्या है इसकी रेसिपी - 

sandwich

सामग्री
ब्रेड स्लाइस – 5
कटा आम – 1
सेब कटा – 1
अंगूर – 8-10
मलाई – 1 टी स्पून
जैम – 1 टेबलस्पून (3-4 वैराइटीज ली जा सकती हैं)
अखरोट पाउडर

sandwich

विधि 
पोषक तत्वों से भरपूर फ्रूट सैंडविच बनाने के लिए सबसे पहले ब्रेड स्लाइस को लें और उसके सारे किनारों को काट लें। अब चार तरह के जैम लें और उन्हें अलग-अलग बाउल में निकालकर रख लें। अब एक ब्रेड स्लाइस लें और उसके ऊपर चारों ओर मलाई लगा दें।  अब 4 ब्रेड स्लाइस लें और उन पर अलग-अलग चारों तरह के जैम लगा दें। अब आम, सेब के टुकड़े कर लें। अब सभी फलों को लें और हर जैम लगी ब्रेड पर अलग-अलग फलों के टुकड़े रख दें। 

sandwich

अब फल वाली एक ब्रेड लें और उसके ऊपर दो अन्य जैम और फल लगी ब्रेडों को रख दें। ब्रेड स्लाइस को एक के ऊपर एक रखने के दौरान बीच में मलाई वाली ब्रेड को रखें। इसके बाद सबसे आखिर यानी सबसे ऊपर बिना फल वाली ब्रेड स्लाइस को रख दें। अब एक एल्यूमिनियम फॉइल लें और उसमें फ्रूट सैंडविच को लपेट दें। इसके बाद सैंडविच को फ्रिज में आधा घंटे के लिए रख दें। तय समय के बाद फ्रूट सैंडविच को फ्रिज में से निकाले और उसे बीच में से काटकर ब्रेकफास्ट के लिए सर्व करें। 

हमारे टेलीग्राम ग्रुप को ज्‍वाइन करने के लि‍ये  यहां क्‍लि‍क करें, साथ ही लेटेस्‍ट हि‍न्‍दी खबर और वाराणसी से जुड़ी जानकारी के लि‍ये हमारा ऐप डाउनलोड करने के लि‍ये  यहां क्लिक करें।

Share this story