अगर नॉनवेज खाने का है मन तो झटपट बनाएं चिकन अनारदाना, ये है रेसिपी  

anardanaa

सर्दियों के दिनों में नॉन वेज (Non veg) वेज प्रेमी ज्यादातर नॉनवेज खाना पसंद करते हैं। नॉनवेज में भी ज्यादातर लोग चिकन (Chicken)खाना ज्यादा पसंद करते हैं। अगर आप भी इन सर्दियों में कुछ टेस्टी और लजीज नॉनवेज रेसिपी की तलाश में है,तो आज हम आपको शानदार नॉनवेज की झटपट बनने वाली चिकन अनारदाना (Chicken Anardana)की रेसिपी बताने जा रहे हैं, जिसे आप कभी भी आसानी से और कम समय में घर पर बना सकती हैं। चलिए जानते हैं चिकन अनारदाना बनाने की क्या है विधि। 
anardana

समाग्री 

चिकन- 500 ग्राम
प्याज- 4 कटे हुए
घी-1 चम्मच
मिर्च पाउडर-1/2 चम्मच
टमेटो प्यूरी- 4 चम्मच
अदरक पेस्ट-1/2 चम्मच
लहसुन पेस्ट-1/2 चम्मच
अनार दाना-1 कप
दही-3 चम्मच
गरम मसाला- 1 चम्मच
जीरा पाउडर-1/2 चम्मच
काजू का पेस्ट- 4 चम्मच
 नमक-स्वादानुसार
रिफाइंड ऑइल- 2 चम्मच
 जीरा पाउडर-1/2 चम्मच 

anardana

विधि 

सबसे पहले आप लहसुन अदरक और लाल मिर्च का पेस्ट बना लें। इस पेस्ट को चिकन में मिक्स करके कुछ देर के लिए अलग रख दीजिये। 10 से 15 मिनट के बाद एक पैन में तेल डालकर गरम करें और मिक्स किये हुए चिकन को सॉफ्ट होने तक पकने दीजिये। एक अन्य बर्तन में तेल डालकर प्याज और अन्य सभी मसाले को डालकर सुनहरा होने तक भूनकर पका लीजिये। अब भूने हुए प्याज में आप पकाए हुए चिकन और काजू पेस्ट को डालकर कुछ देर पका लीजिये। कुछ देर बाद एक बार आप एक बार चला लीजिये और ऊपर से अनार के दाने को भी डालकर एक बार मिक्स कर लीजिये और गैस को बंद कर लीजिये। तैयार है टेस्टी नॉनवेज डिश चिकन अनारदाना सर्व करने के लिए।

हमारे टेलीग्राम ग्रुप को ज्‍वाइन करने के लि‍ये  यहां क्‍लि‍क करें, साथ ही लेटेस्‍ट हि‍न्‍दी खबर और वाराणसी से जुड़ी जानकारी के लि‍ये हमारा ऐप डाउनलोड करने के लि‍ये  यहां क्लिक करें।

Share this story