अगर घर में कुछ ना हो तो शाम के नाश्ते में बनाइए फिश की ये डिश

fish

आपने अब तक मछली की कई तरह की रेसिपी खाई होगी, लेकिन आज हम आपको बताएंगे मछली की कुछ अलग रेसिपी के बारे में ,इस डिश का नाम है फिश फिंगर। यह शाम के नाश्ते में बेहद ही पसंद किया जाने वाला रेसिपी है। तो चलिए जानते हैं कैसे बना सकते हैं फिश फिंगर फ्राई। 

fish

 सामग्री
250 ग्रा. ​बोनलेस फिश
1/4 कप प्याज का पेस्ट
1/4 कप कॉर्नफलोर
1/4 कप ब्रेड क्रम्बस
1/2 टी स्पून लाल मिर्च पाउडर
1/2 टी स्पून हल्दी पाउडर
1/2 काली मिर्चस्वादानुसार
नमक
1 टी स्पून नींबू का रस
1/2 टी स्पून अदरक लहसुन का पेस्ट
1 अंडा1 टी स्पून हरी मिर्च और अदरक का पेस्ट
तेल डीप फ्राई करने के लिए

fish

 वि​धि
फिश फिंगर्स  बनाने के लिए सबसे पहले एक कटोरी में प्याज काट कर पेस्ट बनाकर ले लेंगे इसके बाद इसमें आप, नींबू का रस, हरी मिर्च और अदरक का पेस्ट, लाल मिर्च, हल्दी और स्वादानुसार नमक डालकर मिला लें। अब आप साफ किए हुए फिश को इसमें फिश डालकर अच्छे से मिला लेना है जिसके बाद इसको अच्छे से ढक कर छोड़ देना है।

fish

करीब 20 मिनट तक। अंडा लें एक बाउल में तोड़कर उसमें कालीमिर्च और नमक मिलाकर एक तरफ रख दें। फिश के एक एक टुकड़े को कॉर्नफलोर में कोट करके अंडे डीप करें, इसके बाद ब्रेक क्रम्बस से अच्छी तरह लपेट लें। तेल गरम करे इसमें सभी फिश के टुकड़ों को डालकर क्रिस्पी गोल्डन ब्राउन होने तक फ्राई कर लें। अपनी मनपसंद डिप के साथ सर्व करें। 

हमारे टेलीग्राम ग्रुप को ज्‍वाइन करने के लि‍ये  यहां क्‍लि‍क करें, साथ ही लेटेस्‍ट हि‍न्‍दी खबर और वाराणसी से जुड़ी जानकारी के लि‍ये हमारा ऐप डाउनलोड करने के लि‍ये  यहां क्लिक करें।

Share this story