बियर और शराब के साथ आप भी खा रहे हैं ये चखना, तो हो जाएं सावधान!

n

वैसे तो बियर के साथ लोग अपने पसंद की चीज को स्वाद के तौर पर खाते हैं। जैसा की आप जानते हैं कि मसालेदार चीज आपके स्वाद को और भी अधिक बढ़ा देती है, लेकिन क्या आप यह सच भी जानते हैं कि मसालेदार चीजों का सेवन आपकी सेहत के लिए घातक साबित हो सकता है। बियर के साथ चखने के रूप में कुछ ऐसी चीज़े भी है ,जिनकों खाने से आपकी तबियात पर बुरा असर पड़ सकता है और यह आपके लिए काफी खतरनाक साबित हो सकता है। आइये जानते हैं कि बियर के साथ क्या की चीज खाने से आपको नुकसान पहुंचा सकती है-

n

नमकीन स्नैक्स भी है घातक 
अगर आप कभी भी अपने दोस्तों के साथ बियर पीने का प्लान बनाएं तो इस बात का ध्यान जरुर रखें कि आप इसके साथ फ्रेंच फ्राइज जैसी चीजों का सेवन न करें। एक्सपर्ट्स के मुताबिक नमकीन स्नैक्स में अधिक मात्रा में सोडियम होता है, जो शराब पीते समय आपके पाचन तंत्र के लिए खराब हो सकते है। नमकीन चीजें आपकी प्यास बढ़ा सकती हैं जिससे आप ज्यादा बियर पी सकते हैं। 
 n
ब्रेड का न करें सेवन 
अगर आप बीयर पीने के बाद अपने पेट को फूला हुआ महसूस नहीं करना चाहते हैं, तो आपको इसके साथ ब्रेड से बनी किसी भी चीज को नहीं खाना चाहिये। इसके पीछे सबसे बड़ा कारण है कि बीयर और ब्रेड से बनी चीजों में भारी मात्रा में यीस्ट होता है और आपका पेट इतनी अधिक मात्रा में यीस्ट को एक साथ पचा नहीं पाता है। बीयर और ब्रेड का एक साथ सेवन करने से आपको पाचन संबंधी समस्या या कैंडिडा बढ़ने की समस्या हो सकती है। 

n

बिलकुल न खाएं चोकलेट 
डार्क चॉकलेट का सेवन करने के आपके तमाम फायदे सुने होंगे, लेकिन इसे बियर के साथ खाने की गलती कतई न करें, यह आपके लिए बड़ी समस्या खड़ी कर सकती है। आपको बता दें कि चॉकलेट में कैफीन, फैट और कोको की मात्रा अधिक होती है। बियर के सेवन के दौरान इसे खाने से आपको गैस्ट्रोइंटेस्टाइनल से जुडी समस्याएं हो सकती है। 


 

हमारे टेलीग्राम ग्रुप को ज्‍वाइन करने के लि‍ये  यहां क्‍लि‍क करें, साथ ही लेटेस्‍ट हि‍न्‍दी खबर और वाराणसी से जुड़ी जानकारी के लि‍ये हमारा ऐप डाउनलोड करने के लि‍ये  यहां क्लिक करें।

Share this story