सफ़ेद बालों का दुश्मन है ये जादुई तेल, लगाते ही जड़ से काले हो जाएंगे आपके बाल, बस ऐसे करें इस्तेमाल

m

इन दिनों कम उम्र में ही लोगों के बाल सफ़ेद होने लगे हैं। इस वजह से लोग बेहद परेशान रहते हैं कई बार तो लोगों का आत्मविश्ववास भी कमजोर हो जाता है। अगर आप भी इस समस्या से परेशान हैं तो यह जादुई तेल ज़रूर इस्तेमाल करें।

m

तिल का तेल है फायदेमंद
सफ़ेद बालों के लिए तिल का तेल किसी वरदान से कम नहीं है। औषधीय गुणों से भरपूर तिल का तेल हमारी सेहत के साथ-साथ बालों के स्वास्थ्य के लिए भी बेहद लाभकारी होते हैं। साथ ही यह डैमेज बालों को भी अंदर से हेल्दी बनाता है। वहीं, कम उम्र में बालों से जुड़ी हो रही परेशानियों के लिए तिल का तेल दवा की तरह काम कर सकता है।

m

ऐसे करें तिल के तेल से बालों की मालिश
तिल के तेल को बालों के रूट्स यानि की जड़ों में लगाएं। ताकि तेल के अंदर मौजूद विटामिन ई और एंटी ऑक्सीडेंट बालों की जड़ों के अंदर तक पहुंच पाए।तेल लगाने के बाद अच्छी तरीके से मालिश करें, इससे आपका स्कैल्प का ब्लड सर्कुलेशन बेहतर रहेगा और बालों को भरपूर पोषण भी मिलेगा।

m

एलोवेरा और तिल का तेल
एलोवेरा और तिल के तेल को मिलाकर आप एक खास तरह का हेयर पैक भी तैयार कर सकते हैं, सफेद बालों को काला करने के लिए यह फेस पैक आपकी मदद कर सकता है। इसके लिए आपको एक कटोरी में दो चम्मच तिल का तेल और एलोवेरा जेल को मिलाना है और एक स्मूथ पेस्ट बना लेना है। अब इस पेस्ट को अपने बालों पर लगाएं। उसके बाद 1 घंटे के लिए इसे ऐसे छोड़ दें। फिर अपने बालों को ठंडे पानी से धो लीजिए।

हमारे टेलीग्राम ग्रुप को ज्‍वाइन करने के लि‍ये  यहां क्‍लि‍क करें, साथ ही लेटेस्‍ट हि‍न्‍दी खबर और वाराणसी से जुड़ी जानकारी के लि‍ये हमारा ऐप डाउनलोड करने के लि‍ये  यहां क्लिक करें।

Share this story