Skin Care Tips : गर्मियों में मुल्तानी मिट्टी का इस तरह करें चेहरे पर यूज, कुछ ही दिनों में निखर जाएगा चेहरा

m

केमिकल युक्त ब्यूटी प्रोडक्ट्स का यूज किया जाए तो स्किन पर कई बार साइड इफेक्ट होने का डर रहता है। वहीं नेचुरल इनग्रेडिएंट्स आपकी स्किन को हेल्दी बनाने के साथ ही ज्यादा सेफ भी होते हैं, तो चलिए जानते हैं मुल्तानी मिट्टी के कुछ फेस पैक जो आपकी स्किन में डाल देंगे नई जान। हालांकि अगर स्किन केयर रूटीन को अगर सही से फॉलो किया जाए तो बढ़ती उम्र में भी एजिंग साइन से बचा जा सकता है और स्किन को जवां बनाए रख सकते हैं। तो चलिए जानते हैं मुल्तानी मिट्टी से बने कुछ फेस पैक्स के बारे में जो आपकी स्किन को बनाएंगे हेल्दी और जवां-

m

गर्मियों में रिफ्रेश रखेगा मुल्तानी मिट्टी का ये फेस पैक
एक बड़ा चम्मच मुल्तानी मिट्टी पाउडर लेकर बाउल में डालें। अब इसमें आधा चम्मच चंदन पाउडर, एक चम्मच गुलाबजल और एक से दो चम्मच खीरे का रस मिलाएं। ये फेस पैक लगाकर 20 से 25 मिनट रखें और इसके बाद चेहरा नॉर्मल पानी से धो लें। मुल्तानी मिट्टी का ये फेस पैक आपको गर्मियों में रिफ्रेश फील करवाएगा और स्किन को मुलायम बनाने के साथ रंगत भी निखारेगा। 

m

इस फेस पैक से हाइड्रेट होगी आपकी स्किन
मुल्तानी मिट्टी एक चम्मच, नींबू का रस, एक चम्मच एलोवेरा जेल, चुटकी भर हल्दी और एक चम्मच दही लेकर फेस पैक तैयार करें। इस फेस पैक को हफ्ते में दो बार लगाने से टैनिंग, एक्ने, पिंपल्स, अनइवनटोन की समस्या से छुटकारा मिलेगा और स्किन भी हाइड्रेट होगी, जिससे रूखेपन की समस्या से राहत मिलेगी। 

m

मुंहासे की प्रॉब्लम के लिए बनाएं ये फेस पैक
अगर आप पिंपल्स की समस्या से परेशान रहते हैं तो मुल्तानी मिट्टी के साथ कुछ बूंदे नींबू का रस, गुलाब जल, और आधा चम्मच नीम की पत्तियों का पाउडर मिलाकर अच्छा स्मूथ पेस्ट तैयार करें। इस फेस पैक का यूज करने से मुंहासों से छुटकारा मिलने के साथ ही दाग-धब्बे भी कम करने में हेल्प मिलती है। 

हमारे टेलीग्राम ग्रुप को ज्‍वाइन करने के लि‍ये  यहां क्‍लि‍क करें, साथ ही लेटेस्‍ट हि‍न्‍दी खबर और वाराणसी से जुड़ी जानकारी के लि‍ये हमारा ऐप डाउनलोड करने के लि‍ये  यहां क्लिक करें।

Share this story