सॉफ्ट और गुलाबी होंठों के लिए आजमाएं ये होममेड लिप मास्क

lip mask

गुलाबी और मुलायम होंठ हों तो चेहरे की खूबसूरती कई गुना बढ़ जाती है। मगर कई बार होंठों की रंगत धीमी पड़ने लगती है और इनकी नरमी भी कम होने लगती है जिसकी वजह से आप बाजार से महंगे लिप मास्क खरीदकर अपने होठों पर अप्लाई करती हैं। आज हम आपको घर पर ही लिप मास्क बनाने का आसान तरीका बता रहे हैं, जिससे की आप अपने लिए आसानी से घर पर ही बनाकर यूज कर सकती हैं।  

klip mask

शहद और एवोकैडो का लिप मास्‍क
आप घर पर ही आसानी से शहद और एवोकैडो को मिला कर हाइड्रेटिंग लिप मास्क तैयार कर सकती हैं। इसे तैयार करने के लिए 1 चम्मच शहद और 2 चम्मच पके और मसले हुए एवोकैडो को मिला लें। इसके नियमित इस्‍तेमाल से होंठ हाइड्रेट रहते हैं और ये फटते भी नहीं। 

klip mask

अनार और मलाई का लिप मास्‍क
इसे बनाने के लिए अनार का जूस निकाल लें। इसके बाद इसमें ठंडी मलाई और विटामिन ई मिलाएं  फिर तैयार मास्‍क को अपने होंठों पर लगाएं और इन पर हल्के हाथों से मसाज करें।  कुछ देर बाद गुनगुने पानी से होंठों को साफ कर लें। आप यह सप्‍ताह में कम से कम दो बार कर सकते हैं। 

klip mask

ब्राउन शुगर और एलोवेरा का लिप मास्‍क
इस लिप मास्‍क को बनाने के लिए ब्राउन शुगर के साथ एलोवेरा जेल को मिलाया जाता है।  इसमें एंटी-इंफ्लेमेटरी और हीलिंग प्रॉपर्टीज होती हैं। इसके इस्‍तेमला से होंठों की नमी बरकरार रहती है। 

lip

नींबू और शहद का लिप मास्‍क
नींबू और शहद से बना यह लिप मास्क होंठों की रंगत को निखारता है और इन्‍हें कोमल बनाए रखने में मददगार होता है।  इसे बनाने के लिए नींबू के रस में शहद मिलाएं और इस तैयार मिश्रण से अपने होंठों की मसाज करें। फिर कुछ देर इनको ऐसे ही छोड़ दें और इसके बाद गुनगुने पानी से अपने होंठों को धोकर साफ कर लें। 

 

हमारे टेलीग्राम ग्रुप को ज्‍वाइन करने के लि‍ये  यहां क्‍लि‍क करें, साथ ही लेटेस्‍ट हि‍न्‍दी खबर और वाराणसी से जुड़ी जानकारी के लि‍ये हमारा ऐप डाउनलोड करने के लि‍ये  यहां क्लिक करें।

Share this story