चेहरा धोते समय इन बातों का रखें ख्याल, दिनभर फ्रेश और ग्लोइंग रहेगी स्किन

face

गर्मियों के मौसम में त्वचा की खास देखभाल करने की जरूरत होती है। गर्मियां शुरू होते ही दाने, टैनिंग, सनबर्न और रैशेज जैसी परेशानियां शुरू हो जाती हैं। इस मौसम में चेहरे को धोते समय कुछ बातों का खास ख्याल रखना चाहिए। आज हम आपको कुछ ऐसे टिप्स देंगे जिससे गर्मियों में आपका चेहरा लंबे समय तक फ्रेश और ग्लोइंग नजर आएगा - 

face

बार-बार फेशवाश इस्तेमाल न करें 
गर्मियों में पसीने और बदबू को दूर करने के लिए लोग अक्सर बार-बार फेशवाश इस्तेमाल करते हैं। लेकिन इससे आपकी त्वचा को नुकसान हो सकता है। फेस वॉश का ज्यादा इस्तेमाल करने से चेहरे की त्वचा ड्राई होने लग जाती है और ग्लो छिन जाता है। इसलिए बार बार फेशवाश का इस्तेमाल ना करें। 

face

पसीने वाले हाथ चेहरे पर ना लगाएं 
गर्मियों में ज्यादा पसीना आने के कारण त्वचा फीकी पड़ जाती है। इसलिए इस मौसम में पसीना पोंछने के लिए अपने पास से कॉटन का रुमाल जरूर रखें। इसके अलावा, बार-बार पसीने वाले हाथों को अपने चेहरे पर लगाने से बचें क्योंकि इससे इन्फेक्शन हो सकता है।

face

सनस्क्रीन लगाना ना भूलें
गर्मियों में फेशवेश करने के बाद सनस्क्रीन लगाना ना भूलें। गर्मियों के मौसम में तेज धूप के कारण त्वचा झुलस सकती है। सनस्क्रीन लगाने से धूप से त्वचा का बचाव होता है और त्वचा ग्लोइंग बनती है।

face

रात में चेहरा साफ करके सोएं 
रात में सोने से पहले फेसवॉश और मॉइश्चराइजर का इस्तेमाल करना ना भूलें। दिन भर के पसीने और धूल-मिट्टी के कारण त्वचा पर पिंपल और डार्क स्पॉट जैसी समस्याएं हो सकती हैं। इसलिए रात में सोने से पहले चेहरे को साफ करना बहुत जरूरी है।

हमारे टेलीग्राम ग्रुप को ज्‍वाइन करने के लि‍ये  यहां क्‍लि‍क करें, साथ ही लेटेस्‍ट हि‍न्‍दी खबर और वाराणसी से जुड़ी जानकारी के लि‍ये हमारा ऐप डाउनलोड करने के लि‍ये  यहां क्लिक करें।

Share this story