Makeup के वक्त कभी न करें ऐसी गलतियां, वरना चेहरे की खूबसूरती पड़ जाएगी फीकी

gg

हर महिला और युवती का सपना होता है कि वो सुंदर दिखे जिसके, लिए वो मेकअप का सहारा लेती है। इस काम के लिए वो हजारों रुपये खर्च करने से भी नहीं हिचकती। लड़कियों की ख्वाहिश होती है कि वो किसी भी पार्टी या महफिल में औरों से अलग दिखे। लेकिन अक्सर महिलाएं मेकअप के दौरान कुछ ऐसी गलतियां कर बैठती हैं जिसकी वजह से उनके चेहरे को नुकसान पहुंच जाता है।आज हम आपको फेस की ब्यूटी बढ़ाने के मेकअप के दौरान कौन-कौन सी बातों का ख्याल रखना चाहिए उसके बारे में बताएंगे। 

bb

ब्यूटी प्रोडक्ट्स का सेलेक्शन
मेकअप करते वक्त ब्यूटी प्रोडक्ट्स का सेलेक्शन बेहद अहम है। आपको अपने फेशियल स्किन टाइप और चेहरे के आकार के हिसाब से ही क्रीम या बाकी चीजों का चयन करना चाहिए। ऑयली, ड्राई और नॉर्मल स्किन के लिए अलग-अलग किट का इस्तेमाल जरूरी है। 

bb

रूखी त्वचा पर न करें मेकअप
ड्राई स्किन पर मेकअप करने से आपको नुकसान उठाना पड़ सकता है, क्योंकि ये चेहरे से निखार को कम कर देता है। इससे बचने के लिए आप मेकअप से पहले मॉइश्चराइजर लगाना न भूलें। 

bb

बार-बार फेसवॉश से बचे
मेकअप करने से पहले चेहरा धोना एक अच्छी आदत हैं, लेकिन आपक बार-बार फेशवॉश से बचना चाहिए, क्योंकि ऐसा करने से फेशियल स्किन की नमी खत्म हो जाती है और इससे ड्राइनेस भी बढ़ जाती है।

bb कंसीलर का सही इस्तेमाल करें
मेकअप के दौरान क्लींजर का इस्तेमाल इसलिए किया जाता है, ताकि चेहरे पर मौजूद दाग-धब्बे छिप जाएं। लेकिन इस बात का ख्याल रखें कि कंसीलर का उपयोग जरूरत से ज्यादा न करें, क्योंकि इससे स्किन डैमेज हो सकती है। इससे बचने के लिए लेयरिंग टेकनिक अपनाएं, जिसमें एक परत लगाने के बाद उसे सूखने दें और फिर दूसरी परत लगाएं। 

हमारे टेलीग्राम ग्रुप को ज्‍वाइन करने के लि‍ये  यहां क्‍लि‍क करें, साथ ही लेटेस्‍ट हि‍न्‍दी खबर और वाराणसी से जुड़ी जानकारी के लि‍ये हमारा ऐप डाउनलोड करने के लि‍ये  यहां क्लिक करें।

Share this story