Face पर करें केले के छिलके से मसाज, दाग, धब्बे, झुर्रियां, टैनिंग की समस्या से मिलेगा छुटकारा

ल

केला (Banana) यह सेहत और ब्यूटी दोनों के लिए फायदेमंद होता है। केले का छिलका भी इतना ही उपयोगी है, लेकिन लोग केला खाने के बाद इसका छिलका फेंक देते हैं। मगर इसका छिलका भी चेहरे पर ग्लो लाने में मदद कर सकता है। अगर आप स्किन से जुड़ी समस्या से जुझ रहे हैं तो इसके लिए केले के छिलकों से मसाज कर सकते हैं।  केले के छिलके से चेहरे की मसाज करने से दाग, धब्बे, झुर्रियां, टैनिंग आदि की समस्या दूर होकर ग्लो आने में मदद मिलती है। चलिए जानते हैं केले के छिलकों से मसाज करने का तरीका व इसके फायदे..

ऐसे करें मसाज 

सबसे पहले चेहरे को माइल्ड फेसवॉश से धोकर साफ कर लें। इसके बाद केले के छिलकों से चेहरे की सर्कुलर मोशन में 5-7 मिनट तक मसाज करें। फिर 5 मिनट चेहरे को ऐसे ही रहने दें। बाद में ताजे पानी से मुंह धो लें।

टैनिंग से बचाव 

केले के छिलके में ल्यूटिन होता है। ऐसे में यह स्किन को सूरज की हानिकारक किरणों से बचाता है। ऐसे में आप टैनिंग की समस्या से बचने के लिए केले के छिलकों से मसाज कर सकते हैं।

व

चेहरा दिखेगा बेदाग

अगर आप स्किन से जुड़ी समस्या से जुझ रहे हैं तो इसके लिए केले के छिलकों से मसाज कर सकते हैं। इससे चेहरे पर पड़े दाग-धब्बे, झुर्रियां, पिगमेंटेशन की समस्या दूर होने में मदद मिलती है। ऐसे में चेहरा एकदम साफ, निखरा, मुलायम व जवां नजर आता है। 

व

स्किन रहेगी हाइड्रेट 

स्किन की सही से देखभाल ना करने पर नमी की कमी होने लगती है। इसके कारण त्वचा रूखी व बेजान नजर आने लगती है। ऐसे में केले के छिलके से मसाज करने से स्किन हाइड्रेट और मुलायम होती है।

हमारे टेलीग्राम ग्रुप को ज्‍वाइन करने के लि‍ये  यहां क्‍लि‍क करें, साथ ही लेटेस्‍ट हि‍न्‍दी खबर और वाराणसी से जुड़ी जानकारी के लि‍ये हमारा ऐप डाउनलोड करने के लि‍ये  यहां क्लिक करें।

Share this story