चेहरे पर तुरंत चाहिए ग्लो, तो ऐसे करें एक चम्मच दूध का इस्तेमाल

milk

स्किन को चिकनी, चमकदार बनाने के लिए महिलाएं कई तरह के ब्यूटी प्रोडक्ट का इस्तेमाल करती हैं। फेस मास्क, फेस स्क्रब और फेस मसाज लेती हैं। कुल मिलाकर स्किन पर ग्लो लाने में काफी मशक्कत करनी पड़ती है। बिना मेहनत और बिना पैसे खर्च किए आपको इंस्टेंट ग्लो मिल सकता है। इसके लिए हम आपको एक घरेलू नुस्खा बता रहे हैं। चेहरे पर ग्लो लाने के लिए जिस चीज का इस्तेमाल होता है वह भी आसानी से आपको घर पर मिल जाएगी। हम बात कर रहे हैं दूध की। सिर्फ एक चम्मच दूध आपके चेहरे पर निखार ला सकता है। स्किन केयर में दूध संजीवनी का काम करता है। चलिए जानते हैं कि स्किन को चिकनी, चमकदार और ग्लोइंग बनाने के लिए दूध का इस्तेमाल कैसे करना है। 

milk

क्लींजर का काम करता है दूध
स्किन पर धूल-मिट्टी की वजह से चेहरे पर डेड स्किन सेल्स जमा हो जाती हैं, जिसके कारण आपका चेहरा मुरझा जाता है। केवल पानी से आपकी स्किन क्लीन नहीं होती। स्किन को अच्छे से साफ करने के लिए दूध का इस्तेमाल किया जा सकता है। आप एक चम्मच दूध को हाथों पर लेकर अच्छे से चेहरे पर लगाएं। उसके बाद हल्के हाथ से मसाज करें। चेहरा साफ और चमकदार हो जाएगा। 

milk

मॉइस्चराइजर का काम करता है दूध
रूखी और बेजान त्वचा के लिए भी दूध सबसे अच्छा विकल्प है। दूध में लैक्टिक एसिड होता है। जो आपकी स्किन पर नमी बरकरार रखने का काम करता है। चेहरे की नमी बनाए रखने के लिए एक चम्मच दूध से त्वचा की मसाज करें। अगर आप रोजाना ऐसा करते हैं तो आपके चेहरे के दाग-धब्बे हल्के पड़ जाते हैं।

milk

दूध स्किन को हेल्दी बनाता है
दूध में बहुत पोषण होता है। स्किन को हेल्दी बनाने के लिए आप दूध का इस्तेमाल कर सकते हैँ। दरअसल दूध त्वचा को साफ करता है। ऐसे में स्किन के रोम छिद्र खुलने से त्वचा को सांस लेने में आसानी होती है। चेहरे के कील मुंहासे में भी दूध के रोजाना इस्तेमाल से कम हो जाते हैं।

milk

दूध से स्किन की ड्राइनेस होती है कम
अगर आप रोजाना कच्चे दूध को अपने चेहरे पर लगाते हैं तो आपकी स्किन की ड्राइनेस खत्म हो जाती है। इसके लिए आप ठंडा दूध चेहरे पर लगाकर 15 मिनट के लिए छोड़ दें। बाद में चेहरो को पानी से धो लें। आपकी त्वचा निखरी और चिकनी दिखने लगेगी। 

 

हमारे टेलीग्राम ग्रुप को ज्‍वाइन करने के लि‍ये  यहां क्‍लि‍क करें, साथ ही लेटेस्‍ट हि‍न्‍दी खबर और वाराणसी से जुड़ी जानकारी के लि‍ये हमारा ऐप डाउनलोड करने के लि‍ये  यहां क्लिक करें।

Share this story