झड़ते बालों के लिए कारगर है लहसुन, ऐसे करें इस्तेमाल 

garlic

आजकल की व्यस्त लाइफस्टाइल की वजह से हम अपने रहन-सहन अपने स्वास्थ्य अपनी त्वचा अपने बालों पर ज्यादा ध्यान नहीं दे पाते है। जिसके फलस्वरूप हमारी त्वचा और बाल बहुत ज्यादा बेजान होते चले जाते हैं। आज हम इसी समस्या से निजात के लिए आपको लहसुन के कुछ घरेलू और आसान उपाय बताने जा रहे हैं, जिसको करने से आपके बाल अच्छे हो जायेंगे। तो चलिए जानते हैं क्या हैं वो उपाय।

garlic

ऐसे करें इस्तेमाल 
बालों में लहसुन का इस्तेमाल करने का अलग अलग तरीका है। इसमें से एक तरीका है कि आप लहसुन कि कुछ कलियाँ लें उसमें ऑलिव ऑयल और नारियल तेल में मिलाकर  2 से 3 दिन तक इस तेल को अपने बाल की जड़ों में लगाकर मालिश करें। फर्क खुद ही आप महसूस करेंगे। 

लहसुन और शहद को भी आप अपने बालों पर लगा सकते हैं। लहसुन की कलियों के रस निकाल लें। इसमें थोड़ा शहद मिक्स करके अपने बालों की जड़ों पर लगाएं ऐसा करने से आपके बाल बहुत ज्यादा अच्छे हो जाएंगे।

garlic

बालों की अच्छी ग्रोथ के लिए
बालों की अच्छी ग्रोथ यदि आप चाहते हैं तो आप अपने बालों की जड़ों पर ब्लड सरकुलेशन को बेहतर करें जिससे आपके बाल बहुत तेज गति से बढ़ेंगे।

garlic

बैक्टीरियल इन्फेक्शन को दूर करता है
लहसुन का इस्तेमाल से सिर में हो रही बैक्टीरियल इन्फेक्शन को दूर कर सकते हैं। अगर आपको हेयर फॉल की समस्या है तो इससे भी आपको निजात मिल सकती है। 

garlic

स्कैल्प हेल्थ को सुधरता है
लहसुन में एंटी बैक्टीरियल एंटी फंगल के गुण मौजूद होते हैं जो आपके बालों की जड़ों को मजबूत बनाने के साथ-साथ उसकी स्थिति भी सुधारते हैं।

garlic 

डैमेज हेयर को रिपेयर करते हैं
लहसुन में एंटीऑक्सीडेंट गुण पाया जाता है जो बालों को डैमेज होने से बचाता है साथ ही साथ जो माल डैमेज हो चुके हैं उन्हें भी रिपेयर करने का काम करता है।

हमारे टेलीग्राम ग्रुप को ज्‍वाइन करने के लि‍ये  यहां क्‍लि‍क करें, साथ ही लेटेस्‍ट हि‍न्‍दी खबर और वाराणसी से जुड़ी जानकारी के लि‍ये हमारा ऐप डाउनलोड करने के लि‍ये  यहां क्लिक करें।

Share this story