गर्मी में पैरों को टैन से बचाने के लिए फॉलो करें ये टिप्स...

.....

गर्मियों में अक्सर चिलचिलाती धूप से स्किन टैन की समस्या हो जाती है। धूप में सबसे ज्यादा जल्दी पैर और हाथ टैन होते हैं, लेकिन ऐसे में चेहरे को धूप से बचाने के साथ-साथ हाथ और पैर को भी बचाना ज्यादा जरूरी है। अगर आप चाहती हैं कि चेहरे की तरह आपका पैर भी चमकें, तो इस मौसम में पैरों का भी पूरा ख्याल रखें। अगर आप भी सुंदर, मुलायम और गोरे पैर चाहते हैं तो ये गर्मी में ये टिप्स जरूर आजमाएं...


1-पैरों की करें पूरी देखभाल- 

गर्मी में नहाते वक्त पैरों का भी पूरा ख्याल रखें। हर दूसरे या तीसरे दिन सोप या बॉडी वॉश लगाकर प्यूमिक स्टोन या लूफा से क्लीन करें। इसके बाद मॉइश्चराइजर लगायें। ऐसा आपको रोज़ करना है ध्यान रहे पैर ज्यादा ड्राई न हो। 

.य

2-होम पेडीक्योर जरूर करें- 

अगर आप आलस या महंगा लगने की वजह से पार्लर में पेडीक्योर नहीं कराना चाहती तो घर पर ये काम जरूर करें। घर पर पेडीक्योर करना बेहद आसान है। सिर्फ एक बड़े टब में गुनगुने पानी में शैम्पू डालकर 10 मिनट रखें उसके बाद सॉफ्ट सोप क्लीन करें, थोड़ा स्क्रब करें और बाद में अच्छी क्रीम पैरों पर लगायें।

.

3-स्क्रब से भी चमकेंगे पैर- 

हफ्ते में एक दिन पैरों पर स्क्रबिंग करना ना भूलें। इससे टैनिंग दूर होती है और साथ ही डेड स्किन क्लीन होती है. रात में सोते वक़्त भी आप ये काम कर सकते हैं. 4-घर पर करें फुट स्पा- आप चाहें तो बाजार से एक फुट स्पा मशीन ले आएं। फुट स्पा के लिये आप कोल्ड या थोड़ा गुनगुना जैसा चाहें पानी ले सकती हैं. इसमें आप थोड़ा फ्रेगरेंस वाला ऑयल भी डाल सकती हैं। जब भी आपका वीकेंड हो घर पर आप ये स्पा ले सकती हैं।

.

हमारे टेलीग्राम ग्रुप को ज्‍वाइन करने के लि‍ये  यहां क्‍लि‍क करें, साथ ही लेटेस्‍ट हि‍न्‍दी खबर और वाराणसी से जुड़ी जानकारी के लि‍ये हमारा ऐप डाउनलोड करने के लि‍ये  यहां क्लिक करें।

Share this story