Pimples से छुटकारा पाने के लिए पिएं ये हर्बल ड्रिंक

vv

चेहरे पर पड़े दाग-धब्बे मुंहासे खूबसूरती को बिगाड़ने का काम कर सकते हैं। दाग-धब्बे और मुंहासे होने के कई कारण हो सकते हैं। कई लोगों को पेट संबंधी समस्याएं होने की वजह से भी चेहरे (Pimples Acne) पर दाग, धब्बे हो जाते हैं, तो वहीं धूल, प्रदूषित हवा के सम्पर्क में आने से भी स्किन पर कई समस्याएं हो सकती हैं। इतना ही नहीं अगर आपका हेल्दी खान-पान (Healthy Diet) नहीं है तो भी ये समस्या हो सकती है। बहुत अधिक जंक फूड, ऑयली, अनहेल्दी फूड का सेवन करने से भी मुंहासे की समस्या हो सकती है। अगर आप भी मुंहासे की समस्या से परेशान हैं तो आपको ज्यादा कुछ करने की जरूरत नहीं है। सिर्फ आपको अपनी डाइट में कुछ हर्बल ड्रिंक को शामिल करना है। इन ड्रिंक्स के सेवन से मुंहासे से राहत पा सकते हैं। 

bb

आंवला और एलोवेरा ड्रिंक
आंवला और एलोवेरा दोनों को सेहत के लिए बेहद गुणकारी माना जाता है। आंवला और एलोवेरा जूस को मिलाकर रोज सुबह पीने से मुंहासे की समस्या से राहत पा सकते हैं। इन दोनों में एंटीऑक्सीडेंट अच्छी मात्रा में पाया जाता है जो स्किन को हेल्दी रखने में मदद कर सकता है।

bb 

फ्रूट्स ड्रिंक
संतरा, तरबूज, अनार जैसे फलों का जूस पीने से सेहत ही नहीं स्किन को भी हेल्दी रखा जा सकता है। इनमें पाए जाने वाले पोषक तत्व स्किन को हेल्दी और मुंहासों को दूर करने में मदद कर सकते हैं। 

bb

हल्दी और नींबू ड्रिंक
हल्दी में एंटीऑक्सीडेंट और एंटीबैक्टीरियल गुण पाए जाते हैं, जो मुंहासे दूर करने और संक्रमण से बचाने में मदद कर सकते हैं। नींबू में विटामिन सी पाया जाता है जो स्किन को हेल्दी रखने में मदद कर सकता है। 

हमारे टेलीग्राम ग्रुप को ज्‍वाइन करने के लि‍ये  यहां क्‍लि‍क करें, साथ ही लेटेस्‍ट हि‍न्‍दी खबर और वाराणसी से जुड़ी जानकारी के लि‍ये हमारा ऐप डाउनलोड करने के लि‍ये  यहां क्लिक करें।

Share this story