Beauty Tips : अगर आप भी ऑयली स्किन से हैं परेशान, इन फेस पैक्स को करें ट्राई 

bb

ऑयली स्किन अपने साथ कई समस्याएं साथ लाती है। इसके कारण चेहरे का ग्लो गायब हो जाता है। ऑयली स्किन को लेकर अक्सर हम कई तरह के फेस पैक इस्तेमाल कर लेते है। लेकिन इसके लिए सबसे ज्यादा कारगर फ्रूट फेस पैक ही होता है। ऑयली स्किन की महिलाओं को अपने चेहरे पर फ्रूट पैक ही इस्तेमाल करने चाहिए। जैसे फल हमारी सेहत के लिए फायदेमंद होता है। वैसे ही ये हमारी ऑयली स्किन पर भी काम करता है। 

ss

स्ट्रॉबरी करेगा मदद
स्ट्रॉबरी हमारी ऑयली स्किन के लिए बेहद फायदेमंद होता है। ये हमारी स्किन को हाइड्रेट रखने में भी काफी मदद करता है। इसमें एंटीऑक्सीडेंट पाए जाते है जो ऑयल को कंट्रोल करने में मदद करता है। पैक बनाने के लिए आपको 4 से 5 स्ट्रॉबरी, 1 चम्मच दही, गुलाब जल की कुछ बूंदें चाहिए। इसको बनाने के लिए सबसे पहले आप स्टॉबरी को धो लें। इसके बाद इसे मिक्सी में पीस लें, इसमें 1 चम्मच दही और गुलाब जल की कुछ बूंदें डालकर फिर से एक बार ब्लेंड कर लें। जब इसके पेस्ट तैयार हो जाए तो समझ लीजिए आपका स्टॉबरी और दही से बना पैक तैयार हो गया है। 
 hh
सबसे पहले अपने चेहरे को साफ पानी से धो लें। अब इसे ब्रश की मदद से अपने पूरे चेहरे पर अच्छी तरह लगा लें। लगभग 10 मिनट बाद या इसके सूखने के बाद नॉर्मल पानी से अपना चेहरा धो लें। जब चेहरा धो लें उसके बाद लोशन लगाना बिलकुल ना भूले। इस पैक को हफ्ते में 2-3 बार इस्तेमाल कर सकती है। 

hh

संतरे का छिलका और कीवी
संतरे में सिट्रिक एसिड होता है जो ऑयली स्किन के लिए फायदेमंद होता है। यह चेहरे के ऑयल को कम करता है. साथ ही ये ब्लैक स्पॉट्स को भी रिमूव करता है। संतरे के छिलके और कीवी से बना फेस पैक ऑयली स्किन पर बहुत काम करता है। इसके लिए आपको 1 सूखे संतरे का छिलका, कीवी, थोड़ा सा नींबू का रस और चुटकी भर हल्दी, 1 चम्मच शहद चाहिए। इन सब साम्रगी से आप फेस पैक तैयार कर सकते है। इसे बनाने के लिए सबसे पहले आप संतरे के छिलके को सूखा लें। इसके बाद इन सब को मिक्सी में एक साथ अच्छी तरह पीस लें। इसका पेस्ट बनने के बाद आपका फ्रूट पैक तैयार हो जाएगा। अब इसे आप अपने फेस पर लगाकर 15 मिनट कर फिर चेहरे को धो सकती हैं। 

हमारे टेलीग्राम ग्रुप को ज्‍वाइन करने के लि‍ये  यहां क्‍लि‍क करें, साथ ही लेटेस्‍ट हि‍न्‍दी खबर और वाराणसी से जुड़ी जानकारी के लि‍ये हमारा ऐप डाउनलोड करने के लि‍ये  यहां क्लिक करें।

Share this story