Beauty Tips : गर्मियों में इस टचअप से लगाएं चेहरे की सुंदरता में चार चांद 

makeup

गर्मी इन दिनों अपने चरम पर है। इस मौसम में महिलाओं और युवतियों के लिए सबसे बड़ी समस्या अपने मेकअप को लेकर रहती है। ऐसे में आज हम आपको मेकअप को लेकर कुछ टिप्स बताने जा रहे हैं जिनको अप्लाई करने पर आपकी लुक एक दम नेचुरल दिखे,साथ ही ज्यादा देर तक टिकी रहे। आज हम आपको गर्मियों में लाइट मेकअप के साथ आप खुद को किस तरह बेहतर दिखा सकती हैं उसके बारे में बताएंगे। 

makeup

मेकअप बेस का चयन 
सबसे पहले हमें मेकअप बेस का चयन करना जरुरी होता है। मेकअप करने से पहले चेहरे को बेस देना बहुत जरुरी होता है। आपका बेस जितना परफेक्ट होगा,आपका मेकअप उतना ही अच्छा और नेचुरल दिखाई देगा। इसके लिए आपको मेकअप बेस तैयार करना आवश्यक है। चलिए बताते हैं मेकअप बेस के लिए किन चीजों की जरूरत पड़ेगी। 

makeup

मेकअप बेस के लिए जरूरी चीजें 
मेकअप बेस के लिए चाहिए होंगी 3 चीजें, पहली ऐलोवेरा जेल, दूसरी फाउंडेशन और तीसरा सन्सक्रीन लोशन। तीनों चीजों की 2-2 ड्राप्स अपने हाथ पर डालें। इन्हें अच्छी तरह मिक्स करें, और चेहरे पर अप्लाई करें। चेहरे के साथ-साथ आप इसे गर्दन पर भी अप्लाई करें, ताकि आपके चेहरे का रंग गर्दन से अलग दिखाई न दे। अगर आपको डार्क सर्कल की प्रॉबल्म है तो अलग से थोड़ी फाउंडेशन आंखों के नीचे लगाएं। फाउंडेशन लगाने के बाद उसे हल्के हाथों से ब्लेंड जरुर करें।अगर आप चाहें तो इसके बाद मेकअप अप्लाई कर सकते हैं। मगर यदि आपको चेहरे पर नेचुरल लुक चाहिए, तो इतना ही आपके लिए काफी है।

makeup

जैसा कि आप जानते हैं, इस मेकअप बेस में ऐलोवेरा जेल और सन्सक्रीन लोशन ऐड है, तो ऐसे में इस बेस को लगाकर यदि आप धूप में जाएंगे तो आपका चेहरा सूरज की खतरनाक किरणों से बचा रहेगा। जिससे आपकी स्किन काली नहीं पड़ेगी, साथ ही फाउंडेशन में मौजूद कैमिक्लस भी त्वचा को नुकसान नहीं पहुंचा पाएंगे। बेस के बाद आप इसपर अवसर के हिसाब से लाइट मेकअप करके अपनी सुंदरता में चार चांद लगा सकती हैं। 

हमारे टेलीग्राम ग्रुप को ज्‍वाइन करने के लि‍ये  यहां क्‍लि‍क करें, साथ ही लेटेस्‍ट हि‍न्‍दी खबर और वाराणसी से जुड़ी जानकारी के लि‍ये हमारा ऐप डाउनलोड करने के लि‍ये  यहां क्लिक करें।

Share this story