बालों को मजबूत करने के लिए लगाएं दही और अंडे का मिश्रण, आएगी मजबूती और चमक

hair

लड़कियों के लिए उनके बाल बहुत ज्यादा खास होते हैं। बाहर की धूप, धूल ,प्रदूषण और लाइफस्टाइल की वजह से हमारे बालों में अनेक प्रकार की परेशानियां देखने को मिलती है। ऐसे में बाल रूखे और बेजान हो जाते हैं, जिसकी वजह से इनका ग्रोथ भी रुक जाता है। वहीं  इन परेशानियों से बचने के लिए  हम सब महंगे महंगे ब्यूटी प्रोडक्ट का इस्तेमाल करते हैं। इसके अलावा पार्लर में जाकर हजारों रुपए बर्बाद भी करते है लेकिन समस्या जैसे की तैसी बनी रहती है।

hair

आज हम आपको कुछ घरेलू और आसान नुस्खों के बारे में बताने जा रहे हैं जिसे अपनाकर आप भी अपने बालों की ग्रोथ को बढ़ा सकते हैं। साथ ही साथ आप अपने बालों को मजबूत, मुलायम और चमकदार भी बना सकते हैं। इसके लिए आपको सिर्फ अंडे और दही के मिश्रण को अपने बालों में अच्छी तरह से लगाना है। ऐसा करने से यह आपके बालों को नरम मुलायम चमकदार मजबूत और काला बनाने में मदद करेगा। 

hair

 रूखे बालों पर इस्तेमाल करें दही और अंडे 
आपको बता दें कि दही और अंडे का इस्तेमाल करके आप अपने बालों का रूखापन दूर करके अपने बालों को चमकदार मुलायम शाइनी बना सकते हैं। आपकी जानकारी के लिए बता दें कि अंडे में सल्फर, फास्फोरस, सेलेनियम, आयोडीन और प्रोटीन मौजूद होता है जो हमारे बालों के को पोषण देने के लिए बहुत जरूरी होता है। दही और अंडे में पाए जाने वाले पोषक तत्व को यदि मेला का लगाया जाए तुझे बालों के लिए सबसे अच्छा होता है जब बालों को डैमेज होने से बचाता है और जो बाल डैमेज हो गए हैं उन्हें अच्छा करने के लिए भी मदद करता है।

hair

दही और अंडे के मिश्रण से मिल जाएगा डैंड्रफ से निजात
बहुत से लोगों को डैंड्रफ की समस्या सबसे ज्यादा देखने को मिलती है डैंड्रफ की वजह से हमारे बाल बहुत ज्यादा झड़ ने लग जाते हैं और बालों में बहुत परेशानी देखने को मिल जाती है इसलिए आप अलग-अलग तरीकों से दही और अंडे का इस्तेमाल कर सकते हैं। इससे आप अपने बालों से डैंड्रफ को पूरी तरह से खत्म कर सकते हैं। यह बालों को सभी पोषण तत्व प्रदान करता है जिससे आपके बाल पहले से बहुत ज्यादा बेहतर हो जाते हैं बस आपको इसे अपने बालों पर अच्छी तरह से लगाना है।

hair

इस प्रकार अपने बालों पर लगाये अंडे और दही 
आपको बता दें कि अंडे और दही को आप अपने बालों पर लगा कर अपने तमाम तरह के बाल संबंधी परेशानियों को दूर कर सकते हैं या एक हेयर मास्क है जो कि आपके लिए बहुत गुणकारी है इसको तैयार करने के लिए बस आपको दो चम्मच दही एक बार में लेना है और उसमें एक अंडे को मिलाया और अच्छी तरह से इस मिश्रण को तैयार कर लें फिर इस पेस्ट को बालों की जड़ों में अच्छी तरह से लगाया और पूरे बाल में अच्छी तरह से लगा अभी से 30 मिनट तक इसको आप लगे रहने दे और सूखने को छोड़ दें इसके बाद शैंपू से साफ कर ले।


 

हमारे टेलीग्राम ग्रुप को ज्‍वाइन करने के लि‍ये  यहां क्‍लि‍क करें, साथ ही लेटेस्‍ट हि‍न्‍दी खबर और वाराणसी से जुड़ी जानकारी के लि‍ये हमारा ऐप डाउनलोड करने के लि‍ये  यहां क्लिक करें।

Share this story