श्रीलंका 2022 की शुरूआत तक करेगा पूरी आबादी का टीकाकरण

International
कोलंबो। सेना कमांडर जनरल शैवेंद्र सिल्वा ने कहा कि श्रीलंका 2022 की शुरूआत तक कोविड 19 के खिलाफ अपनी पूरी आबादी का टीकाकरण करने के लिए काम कर रहा है।

समाचार एजेंसी सिन्हुआ की रिपोर्ट के अनुसार, वर्चुअल श्रीलंका इन्वेस्टमेंट फोरम (एसएलआईएफ) को संबोधित करते हुए सिल्वा ने कहा कि देश में एक राष्ट्रव्यापी टीकाकरण कार्यक्रम चल रहा है और द्वीप राष्ट्र भविष्य में पर्याप्त टीके प्राप्त करने की प्रक्रिया में है।

कोविड 19 की रोकथाम के लिए राष्ट्रीय संचालन केंद्र के प्रमुख सिल्वा ने कहा कि यह समझना होगा कि कोविड 19 केवल एक स्वास्थ्य मुद्दा नहीं है। महामारी का प्रबंधन अनिवार्य रूप से अर्थव्यवस्था और आजीविका का प्रबंधन करना है। इसके अलावा, एक महामारी में लचीलापन अनिवार्य रूप से अर्थव्यवस्था में भी लचीलापन है।

सिल्वा ने कहा इसलिए, सरकार ने देश की अर्थव्यवस्था को चलाने के लिए स्थानीय और अंतर्राष्ट्रीय आर्थिक गतिविधियों के महत्व को कभी कम करके नहीं आंका है।

सिल्वा ने कहा, श्रीलंका जैसे देश में लंबी अवधि के लिए लॉकडाउन नहीं हो सकता है, लेकिन सरकार ने आर्थिक गतिविधियों के लिए एक अनुकूल वातावरण बनाए रखा है। इसने दैनिक वेतन भोगी से लेकर बड़े पैमाने के कारखानों तक, विशेष रूप से परिधान क्षेत्र ने बड़े पैमाने पर देश की अर्थव्यवस्था में योगदान दिया है।

उन्होंने कहा, हमारी महामारी प्रबंधन रणनीति में उद्योगों, कारखानों, निर्यात एजेंसियों और अंतरराष्ट्रीय व्यवसायों का निर्बाध संचालन शामिल है। इसके तहत, कर्मचारियों को सभी आवश्यक स्वास्थ्य संबंधी सावधानियों और संबंधित सुविधाओं के साथ महामारी के बीच काम करने का आश्वासन दिया गया है

सेना प्रमुख ने कहा कि श्रीलंका अद्वितीय है और आर्थिक साझेदारी के लिए अवसरों की भूमि है और दुनिया भर में वाणिज्यिक भागीदारों के साथ उपयोगी और पारस्परिक रूप से लाभकारी संबंधों का निर्माण किया गया है।

स्वास्थ्य मंत्रालय के अनुसार, सिनोफार्म, स्पुतनिक वी और एस्ट्राजेनेका जैब्स के साथ अब तक कुल 2,023,256 श्रीलंकाई लोगों को कोविड के खिलाफ टीका लगाया गया है।

पिछले साल मार्च में पहले स्थानीय रोगी का पता चलने के बाद से अब तक 210,661 संक्रमणों के साथ श्रीलंका महामारी की तीसरी लहर के चपेट में है।

पिछले दो महीनों के भीतर ही, 100,000 से अधिक नए संक्रमणों की सूचना मिली है।

आधिकारिक आंकड़ों से पता चला है कि पिछले साल मार्च से अब तक इस वायरस से 1,844 लोगों की मौत हो चुकी है।

--आईएएनएसब्स के साथ अब तक कुल 2,023,256 श्रीलंकाई लोगों को कोविड के खिलाफ टीका लगाया गया है।

पिछले साल मार्च में पहले स्थानीय रोगी  का पता चलने के बाद से अब तक 210,661 संक्रमणों के साथ श्रीलंका महामारी की तीसरी लहर के चपेट में है।

पिछले दो महीनों के भीतर ही, 100,000 से अधिक नए संक्रमणों की सूचना मिली है।

आधिकारिक आंकड़ों से पता चला है कि पिछले साल मार्च से अब तक इस वायरस से 1,844 लोगों की मौत हो चुकी है।

--आईएएनएस

हमारे टेलीग्राम ग्रुप को ज्‍वाइन करने के लि‍ये  यहां क्‍लि‍क करें, साथ ही लेटेस्‍ट हि‍न्‍दी खबर और वाराणसी से जुड़ी जानकारी के लि‍ये हमारा ऐप डाउनलोड करने के लि‍ये  यहां क्लिक  करें।

Share this story