मैक्रों को थप्पड़ मारने वाले शख्स को जेल की सजा

International
पेरिस। फ्रांस के राष्ट्रपति इमैनुएल मैक्रों को एक सार्वजनिक कार्यक्रम के दौरान थप्पड़ मारने वाले व्यक्ति को 18 महीने जेल की सजा सुनाई गई है, लेकिन इसमें से 14 महीने की सजा निलंबित कर दी गई है।

टेलीविजन स्टेशन बीएफएमटीवी ने वैलेंस के कोर्ट रूम से खबर दी कि 28 वर्षीय के सार्वजनिक पद पर रहने या कोई हथियार रखने पर भी प्रतिबंध लगा दिया गया था।

डेमियन टी ने मंगलवार को ल्योन के दक्षिण में स्थित टैन-एल हर्मिटेज की यात्रा के दौरान 43 वर्षीय राष्ट्रपति को थप्पड़ मारा। कैमरे में कैद हुई इस घटना से पूरे देश में हड़कंप मच गया।

डीपीए समाचार एजेंसी ने बताया कि 28 वर्षीय ने अदालत में इस कृत्य से इनकार नहीं किया और उसने कहा कि वह अन्याय का शिकार था।

उन्होंने कहा, मैक्रों फ्रांस के पतन के लिए खड़ा है। पहले उन्होंने एक अंडा या एक पाई फेंकने पर भी विचार किया था।

मैक्रों ने गुरुवार को एक टीवी साक्षात्कार में इस घटना के बारे में बात करते हुए जोर देकर कहा कि यह एक अलग प्रकार का कृत्य था।

राष्ट्रीय चुनावों से लगभग एक साल पहले और क्षेत्रीय चुनावों से दो सप्ताह से भी कम समय पहले मैक्रों मतदाताओं से मिलने के लिए देश भर के दौरे पर हैं।

--आईएएनएस

हमारे टेलीग्राम ग्रुप को ज्‍वाइन करने के लि‍ये  यहां क्‍लि‍क करें, साथ ही लेटेस्‍ट हि‍न्‍दी खबर और वाराणसी से जुड़ी जानकारी के लि‍ये हमारा ऐप डाउनलोड करने के लि‍ये  यहां क्लिक  करें।

Share this story