दक्षिण कोरिया में क्वारंटीन के सख्त नियमों की समयावधि का विस्तार

`
सोल। दक्षिण कोरिया ने शुक्रवार को जारी कोविड-19 महामारी के मद्देनजर क्वॉरंटाइन के अपने सख्त नियमों का तीन और हफ्ते के लिए विस्तार किया है । ऐसा खासकर सोल महानगरीय क्षेत्र में किया गया है।

स्वास्थ्य अधिकारियों के मुताबिक, देश के पांच स्तरीय सोशल डिस्टेंसिंग दिशा-निर्देशों के तहत राजधानी सोल और उसके पास के ग्योंगगी प्रांत को 4 जुलाई तक लेवल 2 में रखा जाएगा, जबकि बाकी अन्य जगहों को लेवल 1.5 के भीतर रखा जाएगा।

समाचार एजेंसी सिन्हुआ की रिपोर्ट के अनुसार, देश भर में पांच या उससे अधिक लोगों के इकट्ठा होने पर तीन और हफ्तों तक प्रतिबंध जारी रहेगा।

विशेष रूप से राजधानी क्षेत्र में छोटे क्लस्टर संक्रमणों की चिंता के बीच 15 फरवरी से सख्त सामाजिक-भेद के नियमों को सात बार बढ़ाया जा चुका है।

दक्षिण कोरिया में पिछले 24 घंटे में 556 नए मामलों की पुष्टि हुई है और इसी के साथ संक्रमितों की संख्या 146,859 के पार चली गई है। पिछले हफ्ते से मामले की दैनिक औसत संख्या 573 के आसपास ही बनी हुई है।

--आईएएनएस

हमारे टेलीग्राम ग्रुप को ज्‍वाइन करने के लि‍ये  यहां क्‍लि‍क करें, साथ ही लेटेस्‍ट हि‍न्‍दी खबर और वाराणसी से जुड़ी जानकारी के लि‍ये हमारा ऐप डाउनलोड करने के लि‍ये  यहां क्लिक करें।

Share this story