अमेरिका : मांस उत्पादक ने की हैकर्स को फिरौती देने की पुष्टि

`
वॉशिंगटन। अमेरिका में मीट का उत्पादन करने वाली प्रमुख कंपनी जेबीएस ने इस बात की पुष्टि की है कि उसने पिछले हफ्ते अपने ऑपरेशन को सुचारू रूप से चलाने के लिए एक आपराधिक हैक की प्रतिक्रिया में 1.1 करोड़ डॉलर फिरौती दी है।

अमेरिका में जीबीएस का मुख्यालय कोलारडो के ग्रिली में है। समाचार एजेंसी सिन्हुआ की रिपोर्ट के अनुसार, जेबीएस यूएसए को रैंसमवेयर अटैक के बाद देश भर में अपने गोमांस संयंत्रों में उत्पादन को अस्थायी रूप से रोकना पड़ा क्योंकि उत्तरी अमेरिका और ऑस्ट्रेलिया में इसके कंप्यूटर सिस्टम गंभीर रूप से प्रभावित हुए थे।

इसने बुधवार को एक बयान में कहा कि भुगतान के समय कंपनी की अधिकांश सुविधाएं चालू थीं।

कंपनी ने कहा, आंतरिक आईटी पेशेवरों और तीसरे पक्ष के साइबर सुरक्षा विशेषज्ञों के परामर्श से कंपनी ने हमले से संबंधित किसी भी अप्रत्याशित मुद्दे को कम करने और यह सुनिश्चित करने का निर्णय लिया कि कोई डेटा बहिष्कृत न हो।

फेडरल ब्यूरो ऑफ इन्वेस्टिगेशन (एफबीआई) ने कथित तौर पर जेबीएस पर हमले के लिए एक रूसी भाषी समूह रेविल को जिम्मेदार ठहराया है। हालांकि, रूसी सरकार ने इन आरोपों को निराधार बताते हुए जेबीएस हैक जैसे साइबर हमले में किसी भी तरह की संलिप्तता से इनकार किया है।

--आईएएनएस

हमारे टेलीग्राम ग्रुप को ज्‍वाइन करने के लि‍ये  यहां क्‍लि‍क करें, साथ ही लेटेस्‍ट हि‍न्‍दी खबर और वाराणसी से जुड़ी जानकारी के लि‍ये हमारा ऐप डाउनलोड करने के लि‍ये  यहां क्लिक करें।

Share this story