30 अगस्त को व्हाइट हाउस में यूक्रेन के राष्ट्रपति की मेजबानी करेंगे बाइडन

30 अगस्त को व्हाइट हाउस में यूक्रेन के राष्ट्रपति की मेजबानी करेंगे बाइडनवाशिंगटन, 22 जुलाई (आईएएनएस)। अमेरिकी राष्ट्रपति जो बाइडन 30 अगस्त को व्हाइट हाउस में अपने यूक्रेनी समकक्ष वोलोडिमिर जेलेंस्की की मेजबानी करेंगे। इसकी जानकारी प्रेस सचिव जेन साकी ने दी।

साकी ने बुधवार को जारी एक बयान में कहा, यह यात्रा यूक्रेन की संप्रभुता और क्षेत्रीय अखंडता के लिए डोनबास और क्रीमिया में रूस की जारी आक्रामकता के लिए अमेरिका के अटूट समर्थन की पुष्टि करेगी।

एक बयान के अनुसार, दोनों नेता यूक्रेन में ऊर्जा सुरक्षा सहयोग और भ्रष्टाचार विरोधी प्रयासों पर भी चर्चा करेंगे।

यह घोषणा तब हुई जब अमेरिका और जर्मनी नॉर्ड स्ट्रीम 2 गैस पाइपलाइन मुद्दे पर एक समझौते पर पहुंचे, जिसका यूक्रेन विरोध करता है।

अगले महीने पूरी होने वाली 1,230 किलोमीटर लंबी गैस पाइपलाइन, बाल्टिक सागर के माध्यम से रूस से जर्मनी में सालाना 55 बिलियन क्यूबिक मीटर गैस लाएगी।

जिनेवा में रूसी राष्ट्रपति व्लादिमीर पुतिन के साथ अमेरिकी नेता के शिखर सम्मेलन से पहले, बाइडन ने पिछले महीने जेलेंस्की को व्हाइट हाउस आने का निमंत्रण दिया था।

--आईएएनएस

एसएस/आरजेएस

हमारे टेलीग्राम ग्रुप को ज्‍वाइन करने के लि‍ये  यहां क्‍लि‍क करें, साथ ही लेटेस्‍ट हि‍न्‍दी खबर और वाराणसी से जुड़ी जानकारी के लि‍ये हमारा ऐप डाउनलोड करने के लि‍ये  यहां क्लिक करें।

Share this story