यूट्यूब ने सुपर क्रिएटर्स को धन्यवाद करने के लिए रोल आउट किया नया टूल

यूट्यूब ने सुपर क्रिएटर्स को धन्यवाद करने के लिए रोल आउट किया नया टूलसैन फ्रांसिस्को, 21 जुलाई (आईएएनएस)। गूगल के स्वामित्व वाला यूट्यूब एक नया टूल सुपर थैंक्स पेश कर रहा है, जो यूजर्स को प्लेटफॉर्म पर अपने पसंदीदा क्रिएटर्स को धन्यवाद देने की सुविधा प्रदान देगा।

यह नई सुविधा क्रिएटर्स को पैसे कमाने का एक और तरीका देगा। साथ ही उन्हें दर्शकों के साथ संबंधों को मजबूत करने की अनुमति भी देती है।

कंपनी ने एक ब्लॉगपोस्ट में कहा, हमने हाल ही में एक तालियों की सुविधा के साथ प्रयोग किया है। जो व्यूवर को अपने पसंदीदा यूट्यूब चैनलों के लिए शो स्पोर्ट देखाने की अनुमति देता है।

ब्लॉगपोस्ट में कहा गया है, क्रिएटर फीडबैक के आधार पर, आज हम यह साझा करने के लिए बेहद उत्साहित हैं कि यह और भी अधिक दर्शकों और रचनाकारों तक फैल रहा है - एक नए नाम के साथ - सुपर थैंक्स।

यूट्यूब वीडियो देखने वाले प्रशंसक अब अपना आभार व्यक्त करने और समर्थन दिखाने के लिए सुपर थैंक्स खरीद सकते हैं।

इसके जरिये वे एक एनिमेटेड जीआईएफ देखेंगे और एक अतिरिक्त बोनस के रूप में, अपनी खरीदारी को हाइलाइट करने के लिए एक अलग, रंगीन टिप्पणी प्राप्त करेंगे, जिसका निमार्ता प्रतिक्रिया दे सकते हैं।

सुपर थैंक्स वर्तमान में 2 डॉलर और 50 डॉलर (या स्थानीय मुद्रा समतुल्य) के बीच चार मूल्य बिंदुओं पर उपलब्ध है।

सुपर चैट और सुपर स्टिकर्स की तरह, सुपर थैंक्स क्रिएटर्स के लिए दोहरा कर्तव्य करता है । (सुपर) फैन्स के साथ उनके कनेक्शन को अच्छे बनाए रखना, साथ ही उन्हें पैसे कमाने का एक नया तरीका भी देता है।

सुपर थैंक्स वर्तमान में बीटा में है और आज के विस्तार के साथ, अब हजारों मुद्रीकरण करने वाले रचनाकारों के लिए उपलब्ध है।

यह सुविधा 68 देशों के क्रिएटर्स और दर्शकों के लिए डेस्कटॉप और मोबाइल डिवाइस - एंड्रॉयड और आईओएस पर उपलब्ध है।

--आईएएनएस

एनपी/आरजेएस

हमारे टेलीग्राम ग्रुप को ज्‍वाइन करने के लि‍ये  यहां क्‍लि‍क करें, साथ ही लेटेस्‍ट हि‍न्‍दी खबर और वाराणसी से जुड़ी जानकारी के लि‍ये हमारा ऐप डाउनलोड करने के लि‍ये  यहां क्लिक करें।

Share this story