ब्रिटेन में 2021 में आतंकवादी गतिविधियों के खिलाफ पुलिस को 10,000 कॉलें मिलीं

ब्रिटेन में 2021 में आतंकवादी गतिविधियों के खिलाफ पुलिस को 10,000 कॉलें मिलींलंदन, 23 नवंबर (आईएएनएस)। ब्रिटेन की आतंकवाद निरोधी पुलिस को 2021 में करीब 10,000 कॉल किए गए। यह जानकारी एक शीर्ष अधिकारी ने दी।

लंदन मेट्रोपॉलिटन पुलिस के विशेष अभियान प्रमुख मैट ट्विस्ट ने कहा कि जनता की लगभग पांचवीं रिपोर्ट ने उपयोगी खुफिया जानकारी प्रदान की, जिससे आतंकवाद विरोधी जांच में मदद मिली।

समाचार एजेंसी सिन्हुआ की रिपोर्ट के अनुसार, लिवरपूल और एसेक्स में हाल ही में आतंकवाद के कृत्यों के बाद, पुलिस ने लंदनवासियों से भीड़-भाड़ वाली जगहों पर सतर्क रहने का आग्रह किया है।

ट्विस्ट ने कहा, हमें एक साथ मिले हुए दो साल हो गए हैं। हमने तब से अभी तक सामान्य माहौल में एक साथ सभी उत्सवों का आनंद नहीं लिया है।

दुख की बात है कि हमने पिछले कुछ हफ्तों में एसेक्स और मसीर्साइड में दो आतंकवादी हमले देखे हैं और इसके कारण आतंकवाद के खतरे के स्तर को पर्याप्त से गंभीर स्थिति में लाकर खड़ा कर दिया है।

लंदन के मेयर सादिक खान ने घोषणा की है कि कोरोना महामारी के कारण 2020 में समाप्त होने के बाद, शहर के नए साल की पूर्व संध्या समारोह इस साल वापस आ जाएगा।

यह आयोजन लंदन के ट्राफलगर स्क्वायर में होगा, लेकिन आतिशबाजी का प्रदर्शन इस साल नहीं होगा।

मसीर्साइड पुलिस के अनुसार, 14 नवंबर को इंग्लैंड के लिवरपूल के एक अस्पताल में एक टैक्सी में विस्फोट हो गया, जिसमें एक की मौत हो गई और एक अन्य घायल हो गया, जिसे आतंकवादी घटना माना गया है।

ब्रिटिश पुलिस ने अक्टूबर में एक व्यक्ति पर एक चर्च में सांसद डेविड एमेस की हत्या और आतंकवादी कृत्यों की तैयारी के लिए भी आरोप लगाया है।

--आईएएनएस

एसएस/आरजेएस

हमारे टेलीग्राम ग्रुप को ज्‍वाइन करने के लि‍ये  यहां क्‍लि‍क करें, साथ ही लेटेस्‍ट हि‍न्‍दी खबर और वाराणसी से जुड़ी जानकारी के लि‍ये हमारा ऐप डाउनलोड करने के लि‍ये  यहां क्लिक करें।

Share this story