ब्रिटेन की जीडीपी पहली बार पूर्व-महामारीस्तर से ऊपर उठी

ब्रिटेन की जीडीपी पहली बार पूर्व-महामारीस्तर से ऊपर उठीलंदन, 15 जनवरी (आईएएनएस)। ब्रिटेन में सकल घरेलू उत्पाद (जीडीपी) में नवंबर 2021 में 0.9 प्रतिशत की वृद्धि होने का अनुमान है, जो फरवरी 2020 में अपने पूर्व-कोविड महामारी स्तर से पहली बार 0.7 प्रतिशत ऊपर है। ऑफिस फॉर नेशनल स्टैटिस्टिक्स ने इसकी जानकारी दी है।

समाचार एजेंसी सिन्हुआ ने एक नई प्रकाशित रिपोर्ट में राष्ट्रीय सांख्यिकीय संस्थान के हवाले से कहा कि अक्टूबर और नवंबर 2021 के बीच सेवाओं, उत्पादन और निर्माण उत्पादन में वृद्धि हुई है।

इसमें कहा गया है कि सेवाएं और निर्माण उत्पादन दोनों अपने पूर्व-महामारी के स्तर से 1.3 प्रतिशत ऊपर हैं जबकि उत्पादन 2.6 प्रतिशत नीचे है।

कुल मिलाकर, ब्रिटिश सकल घरेलू उत्पाद में तीन महीनों में नवंबर 2021 तक 1.1 प्रतिशत की वृद्धि हुई, जो सेवा क्षेत्र के मजबूत प्रदर्शन को दर्शाता है।

संस्थान ने कहा, प्रशासनिक और सहायक सेवा गतिविधियां, मानव स्वास्थ्य और सामाजिक कार्य गतिविधियां और परिवहन और भंडारण सेवा क्षेत्र के विकास में तीन सबसे बड़े योगदानकर्ता थे।

https://livevns.news/static/c1e/static/themes/11/84451/3269/images/Website-Banner--3-.jpg

यदि कोई अन्य डेटा संशोधन नहीं है, तो अक्टूबर से दिसंबर 2021 के लिए तिमाही जीडीपी 2019 की चौथी तिमाही में या तो अपने पूर्व-महामारी स्तर तक पहुंच जाएगी या उससे आगे निकल जाएगी, बशर्ते इसका मासिक दिसंबर 2021 का अनुमान 0.2 प्रतिशत से अधिक न गिरे।

--आईएएनएस

एसकेके/एएनएम

हमारे टेलीग्राम ग्रुप को ज्‍वाइन करने के लि‍ये  यहां क्‍लि‍क करें, साथ ही लेटेस्‍ट हि‍न्‍दी खबर और वाराणसी से जुड़ी जानकारी के लि‍ये हमारा ऐप डाउनलोड करने के लि‍ये  यहां क्लिक करें।

Share this story