वीटी-4 टैंक पाक-चीन रणनीतिक संबंधों का उदाहरण है: पाक सेना प्रमुख

वीटी-4 टैंक पाक-चीन रणनीतिक संबंधों का उदाहरण है: पाक सेना प्रमुखनई दिल्ली, 13 अक्टूबर (आईएएनएस)। पाकिस्तान के थल सेना प्रमुख (सीओएएस) जनरल कमर जावेद बाजवा ने अत्याधुनिक चीनी मूल के वीटी-4 टैंक को स्ट्राइक फॉर्मेशन में शामिल होते हुए देखने के लिए गुजरांवाला का दौरा किया। एक्सप्रेस ट्रिब्यून ने यह जानकारी दी।

इंटर-सर्विसेज पब्लिक रिलेशंस (आईएसपीआर) ने जनरल कमर का हवाला देते हुए कहा, वीटी-4 टैंक पाकिस्तान-चीन रणनीतिक सहयोग और रक्षा सहयोग का एक और प्रतीक है और इसके शामिल होने से हमारी डिफेंस क्षमताओं को बढ़ावा मिलेगा।

उन्होंने वीटी-4 टैंक का प्रदर्शन भी देखा, जो एक मजबूत युद्धक मशीन है।

आईएसपीआर ने कहा कि इसका शानदार कवच सुरक्षा, उच्च गतिशीलता और असाधारण मारक क्षमता के आधार पर, वीटी-4 की तुलना दुनिया के किसी भी आधुनिक मुख्य युद्धक टैंक से की जा सकती है।

एक ऑटो ट्रांसमिशन सिस्टम और गहरे पानी में फोजिर्ंग ऑपरेशन क्षमता से लैस, इसे स्ट्राइक फॉर्मेशन के एक शक्तिशाली हथियार के रूप में माना जाता है।

सीओएएस ने वीटी-4 के गतिशील एकीकृत प्रशिक्षण सिम्युलेटर का भी दौरा किया।

--आईएएनएस

एचके/आरजेएस

हमारे टेलीग्राम ग्रुप को ज्‍वाइन करने के लि‍ये  यहां क्‍लि‍क करें, साथ ही लेटेस्‍ट हि‍न्‍दी खबर और वाराणसी से जुड़ी जानकारी के लि‍ये हमारा ऐप डाउनलोड करने के लि‍ये  यहां क्लिक करें।

Share this story