लातविया की राजधानी में 14 साल बाद आया सबसे तेज तूफान

लातविया की राजधानी में 14 साल बाद आया सबसे तेज तूफानरीगा, 15 जनवरी (आईएएनएस)। लातविया की राजधानी रीगा, 14 सालों में शहर में आए सबसे तेज तूफान के दौरान आंधी-तूफान की चपेट में आ गई है। यह जानकारी देश की मौसम विज्ञान सेवा ने दी।

समाचार एजेंसी सिन्हुआ की रिपोर्ट के अनुसार, लातवियाई पर्यावरण, भूविज्ञान और मौसम विज्ञान केंद्र के अनुसार, शुक्रवार को शहर में हवा के झोंकों की गति 25.3 मीटर प्रति सेकंड तक पहुंच गई।

शहर ने पिछली बार 23 फरवरी, 2008 को एक तेज तूफान का अनुभव किया था, जब हवा की गति 27.5 मीटर प्रति सेकंड तक पहुंच गई थी।

स्टेट फायर एंड रेस्क्यू सर्विस ने कहा कि उत्तर-पश्चिमी हवा ने शहर के केंद्र में कहर बरपाया है, जिससे पेड़ की शाखाएं टूट गई हैं और रीगा सेंट्रल मार्केट के एक पवेलियन की छत भी टूट गई है।

अभी तक सैकड़ों लोगों को बाहर निकाला गया लेकिन किसी के हताहत होने की खबर नहीं है।

लेपाजा के दक्षिण-पश्चिमी बंदरगाह शहर में, हवा की गति 31.4 मीटर प्रति सेकंड और उत्तर-पश्चिमी बंदरगाह वेंटस्पिल्स में 29 मीटर प्रति सेकंड तक पहुंच गई।

राष्ट्रीय पावर ग्रिड ऑपरेटर सडेल्स टिकल्स ने कहा कि तूफान ने देश के मध्य और दक्षिणी हिस्सों में लगभग 4,000 घरों में बिजली आपूर्ति बाधित कर दी है।

--आईएएनएस

एसएस/एसकेके

हमारे टेलीग्राम ग्रुप को ज्‍वाइन करने के लि‍ये  यहां क्‍लि‍क करें, साथ ही लेटेस्‍ट हि‍न्‍दी खबर और वाराणसी से जुड़ी जानकारी के लि‍ये हमारा ऐप डाउनलोड करने के लि‍ये  यहां क्लिक करें।

Share this story