यूक्रेन के प्रधानमंत्री ने नए ऋण पर आईएमएफ के फैसले का किया स्वागत

यूक्रेन के प्रधानमंत्री ने नए ऋण पर आईएमएफ के फैसले का किया स्वागतकीव, 24 नवंबर (आईएएनएस)। यूक्रेन के प्रधानमंत्री डेनिस श्यामल ने कीव के लिए लगभग 70 करोड़ डॉलर की दूसरी किश्त को मंजूरी देने के अंतर्राष्ट्रीय मुद्रा कोष (आईएमएफ) के कार्यकारी बोर्ड के फैसले का स्वागत किया है। ये जानकारी यूक्रेन की सरकार की प्रेस सेवा ने साझा किया है।

समाचार एजेंसी सिन्हुआ की रिपोर्ट के अनुसार, मंगलवार को सरकारी वेबसाइट पर पोस्ट किए गए एक बयान में, श्यामल ने कहा कि यह सुधारों की नीति को आगे बढ़ाने में यूक्रेन की प्रगति को दर्शाता है।

उन्होंने कहा कि फंड को यूक्रेन की वित्तीय प्रणाली की स्थिरता का समर्थन करने और कोरोना महामारी का मुकाबला करने के लिए निर्देशित किया जाएगा।

आईएमएफ ने सोमवार को 18 महीने की स्टैंड-बाय अरेंजमेंट (एसबीए) के तहत यूक्रेन के आर्थिक प्रदर्शन की पहली समीक्षा पूरी की, जिससे कीव के लिए 5 अरब डॉलर के कार्यक्रम से दूसरी किश्त प्राप्त करना आसान हुआ।

वैश्विक ऋणदाता ने एसबीए के विस्तार को भी मंजूरी दी जो इस साल दिसंबर में जून 2022 के अंत तक समाप्त होने वाली थी।

यूक्रेन ने जून 2020 में एसबीए हासिल किया। तब से, पूर्वी यूरोपीय देश को 2.1 अरब डॉलर के कार्यक्रम से केवल पहली किश्त मिली है।

--आईएएनएस

एसएस/एसकेके

हमारे टेलीग्राम ग्रुप को ज्‍वाइन करने के लि‍ये  यहां क्‍लि‍क करें, साथ ही लेटेस्‍ट हि‍न्‍दी खबर और वाराणसी से जुड़ी जानकारी के लि‍ये हमारा ऐप डाउनलोड करने के लि‍ये  यहां क्लिक करें।

Share this story