यूएस सीडीसी ने आने वाले 4 हफ्तों में कोविड-19 से 62,000 से अधिक मौतों का अनुमान लगाया

यूएस सीडीसी ने आने वाले 4 हफ्तों में कोविड-19 से 62,000 से अधिक मौतों का अनुमान लगायावाशिंगटन, 13 जनवरी (आईएएनएस)। यूएस सेंटर फॉर डिजीज कंट्रोल एंड प्रिवेंशन (सीडीसी) के एक नए पूर्वानुमान ने भविष्यवाणी की है कि अगले चार हफ्तों में कोविड-19 से 62,000 से अधिक लोगों की मौत हो सकती है।

बुधवार को प्रकाशित पूर्वानुमान के अनुसार, 5 फरवरी को सप्ताह में 10,400 से 31,000 नई मौतों की संभावना के साथ, नए रिपोर्ट किए गए कोविड-19 मौतों की संख्या अगले चार हफ्तों में बढ़ने की संभावना है।

सीडीसी ने कहा, वर्तमान पूवार्नुमान ओमिक्रॉन वेरिएंट के उद्भव और तेजी से प्रसार या छुट्टियों के दौरान रिपोटिर्ंग में बदलाव के लिए पूरी तरह से जिम्मेदार नहीं हो सकते हैं और सावधानी के साथ व्याख्या की जानी चाहिए।

सीडीसी के आंकड़ों से पता चलता है कि देश ने मंगलवार को कोविड-19 से लगभग 3,000 नई मौतों की सूचना दी, जो पिछले साल फरवरी के मध्य से एक नई ऊंचाई है।

समाचार एजेंसी सिन्हुआ की रिपोर्ट के अनुसार, हाल के हफ्तों में दैनिक कोविड-19 मौतों का आंकड़ा बढ़ रहा है, क्योंकि नए ओमिक्रॉन वेरिएंट ने मामलों और अस्पताल में भर्ती होने में नई वृद्धि की है।

सीडीसी के आंकड़ों के अनुसार, देश में प्रतिदिन 1,600 से अधिक कोविड-19 मौतें हो रही हैं।

--आईएएनएस

एसकेके/आरजेएस

हमारे टेलीग्राम ग्रुप को ज्‍वाइन करने के लि‍ये  यहां क्‍लि‍क करें, साथ ही लेटेस्‍ट हि‍न्‍दी खबर और वाराणसी से जुड़ी जानकारी के लि‍ये हमारा ऐप डाउनलोड करने के लि‍ये  यहां क्लिक करें।

Share this story