प्योंगयांग में दूतावासों की वापसी की निगरानी कर रहा दक्षिण कोरिया

प्योंगयांग में दूतावासों की वापसी की निगरानी कर रहा दक्षिण कोरियासियोल, 14 अक्टूबर (आईएएनएस)। दक्षिण कोरिया के विदेश मंत्रालय ने कहा कि कोविड -19 महामारी के बीच उत्तर कोरिया में विदेशी राजनयिकों की वापसी की बारीकी से निगरानी कर रहा है, प्योंगयांग में रोमानियाई मिशन ने भी अस्थायी रूप से अपनी गतिविधियों को रोक दिया है।

योनहाप समाचार एजेंसी की रिपोर्ट के अनुसार, इसे प्योंगयांग में अंतिम ऑपरेटिंग यूरोपीय दूतावास के रूप में जाना जाता था, क्योंकि समावेशी देश के अत्यधिक प्रतिबंधात्मक वायरस नियंत्रण उपायों ने कई अन्य देशों को राजनयिकों को बाहर निकालने के लिए प्रेरित किया।

रेडियो फ्री एशिया ने कहा कि प्योंगयांग में रोमानिया की राजनयिक और कांसुलर गतिविधियों को महामारी के संदर्भ में स्थानीय स्तर पर लगाए गए प्रतिबंध के कारण पिछले सप्ताह अस्थायी रूप से निलंबित कर दिया गया।

मंत्रालय के एक अधिकारी ने संवाददाताओं से कहा, हम संबंधित स्थितियों से अच्छी तरह वाकिफ हैं और रुचि के साथ उन पर नजर रख रहे हैं।

पिछले साल की शुरूआत में वैश्विक महामारी के बाद से, उत्तर कोरिया ने अभी तक एक भी कोविड -19 मामला दर्ज नहीं किया है।

--आईएएनएस

एनपी/आरजेएस

हमारे टेलीग्राम ग्रुप को ज्‍वाइन करने के लि‍ये  यहां क्‍लि‍क करें, साथ ही लेटेस्‍ट हि‍न्‍दी खबर और वाराणसी से जुड़ी जानकारी के लि‍ये हमारा ऐप डाउनलोड करने के लि‍ये  यहां क्लिक करें।

Share this story