पुर्तगाल में बर्ड फ्लू का नया मामला दर्ज

पुर्तगाल में बर्ड फ्लू का नया मामला दर्जलिस्बन, 15 जनवरी (आईएएनएस)। मध्य पुर्तगाल क्षेत्र के एक एवियरी में बर्ड फ्लू का एक और मामला सामने आया है। ये जानकारी खाद्य और पशु चिकित्सा महानिदेशालय (डीजीएवी) ने दी।

डीजीएवी ने एक बयान में कहा कि पहला मामला दिसंबर 2021 में सामने आया था, उसी क्षेत्र में घरेलू पशुओं में शुक्रवार को फिर एक मामला सामने आया।

स्वास्थ्य अधिकारियों के अनुसार, क्षेत्र में प्रकोप नियंत्रण उपायों को पहले से ही लागू किया जा रहा है, जिसमें उन स्थानों का निरीक्षण किया जा रहा है जहां बीमारी का पता चला था। साथ ही प्रभावित जानवरों को वहां से हटाया जा रहा है।

समाचार एजेंसी सिन्हुआ की रिपोर्ट के अनुसार, उन उपायों में 10 किमी तक के दायरे में सुरक्षा और निगरानी के क्षेत्रों में एवियरी का निरीक्षण और अधिसूचना भी शामिल है।

डीजीएवी, पुर्तगाल की प्रमुख सुजाना पोम्बो के अनुसार, वर्तमान में एवियन इन्फ्लूएंजा संक्रमण के पांच सक्रिय मामले हैं।

डीजीएवी का तर्क है कि घरेलू और जंगली पक्षियों के बीच संपर्क से बचने के लिए जैव सुरक्षा नियमों और अच्छी उत्पादन प्रथाओं का अनुपालन और सुदृढ़ीकरण करना महत्वपूर्ण है।

--आईएएनएस

एसएस/आरएचए

हमारे टेलीग्राम ग्रुप को ज्‍वाइन करने के लि‍ये  यहां क्‍लि‍क करें, साथ ही लेटेस्‍ट हि‍न्‍दी खबर और वाराणसी से जुड़ी जानकारी के लि‍ये हमारा ऐप डाउनलोड करने के लि‍ये  यहां क्लिक करें।

Share this story