तुर्की ने 2016 में असफल तख्तापलट पर 19 संदिग्धों के लिए जारी किया गिरफ्तारी वारंट

तुर्की ने 2016 में असफल तख्तापलट पर 19 संदिग्धों के लिए जारी किया गिरफ्तारी वारंटअंकारा, 15 जनवरी (आईएएनएस)। तुर्की ने 2016 में तख्तापलट की साजिश रचने के आरोप में एक नेटवर्क से कथित जुड़ाव को लेकर 19 संदिग्ध पूर्व पुलिस प्रमुखों के लिए गिरफ्तारी वारंट जारी किया है। यह जानकारी राजधानी अंकारा के मुख्य अभियोजक कार्यालय ने दी।

ऑपरेशन गुलेन आंदोलन के खिलाफ शुक्रवार को 12 प्रांतों में जांच की गई है, जिस पर तुर्की सरकार राज्य की नौकरशाही में घुसपैठ करने और फिर 15 जुलाई, 2016 को तख्तापलट का प्रयास करने का आरोप लगा रही है।

समाचार एजेंसी सिन्हुआ की रिपोर्ट के अनुसार, बयान में कहा गया कि सभी संदिग्ध पूर्व प्रथम श्रेणी के पुलिस प्रमुख थे, जिन्हें सार्वजनिक सेवा से बर्खास्त कर उनसे उनका पद छीन लिया गया था।

अभियोजक ने यह भी कहा कि साक्ष्यों की उपस्थिति से पता चलता है कि वे संगठन के सदस्य थे।

राज्य द्वारा संचालित टीआरटी ब्रॉडकास्टर ने शुक्रवार को बताया कि उत्तर-पश्चिमी बालिकेसिर प्रांत पर आधारित एक अलग ऑपरेशन में, समूह के कथित लिंक वाले 16 अन्य संदिग्धों को हिरासत में लिया गया था।

--आईएएनएस

एसएस/आरएचए

हमारे टेलीग्राम ग्रुप को ज्‍वाइन करने के लि‍ये  यहां क्‍लि‍क करें, साथ ही लेटेस्‍ट हि‍न्‍दी खबर और वाराणसी से जुड़ी जानकारी के लि‍ये हमारा ऐप डाउनलोड करने के लि‍ये  यहां क्लिक करें।

Share this story