ट्यूनीशिया में लगाया गया दो सप्ताह का कर्फ्यू

ट्यूनीशिया में लगाया गया दो सप्ताह का कर्फ्यूट्यूनिस, 13 जनवरी (आईएएनएस)। ट्यूनीशियाई सरकार ने कोविड -19 महामारी की नवीनतम लहर के प्रसार को रोकने के लिए देश भर में गुरुवार दो सप्ताह का नया कर्फ्यू लागू करेगी।

समाचार एजेंसी सिन्हुआ ने एक सरकारी बयान के हवाले से कहा कि देश में महामारी विज्ञान की स्थिति के आधार पर, दो सप्ताह की अवधि के लिए कर्फ्यू गुरुवार से लागू होगा।

बयान में कहा गया कि देशव्यापी कर्फ्यू रात 10 बजे से सुबह 5 बजे तक लागू रहेगा।

इसके अलावा, सरकार ने घर के अंदर और बाहर सभी सार्वजनिक समारोहों पर प्रतिबंध लगाने का फैसला किया है।

सभी सांस्कृतिक और खेल आयोजनों को अगली सूचना तक रद्द या स्थगित कर दिया जाएगा।

शारीरिक दूरी, वेंटिलेशन और हाथ धोने जैसे निवारक और स्वच्छता उपायों के निरंतर आवेदन के अलावा सभी जगहों पर मास्क पहनना अभी भी अनिवार्य है।

सरकार ने वैक्सीन पासपोर्ट, राष्ट्रीय टीकाकरण अभियान विशेष रूप से कोविड -19 बूस्टर खुराक के टीकाकरण के साथ-साथ गंभीर स्थिति का सामना करने वाले देशों की किसी भी यात्रा को स्थगित करने की भी सिफारिश की है।

इस बीच, ट्यूनीशिया ने पिछले 24 घंटों में 4,865 नए कोविड -19 मामले दर्ज किए, जिससे उत्तरी अफ्रीकी देश में संक्रमणों की संख्या बढ़कर 749,832 हो गई है।

वायरस से मरने वालों की संख्या 11 से बढ़कर 25,707 हो गई, जबकि ठीक होने वालों की कुल संख्या 700,004 तक पहुंच गई है।

--आईएएनएस

एमएसबी/आरजेएस

हमारे टेलीग्राम ग्रुप को ज्‍वाइन करने के लि‍ये  यहां क्‍लि‍क करें, साथ ही लेटेस्‍ट हि‍न्‍दी खबर और वाराणसी से जुड़ी जानकारी के लि‍ये हमारा ऐप डाउनलोड करने के लि‍ये  यहां क्लिक करें।

Share this story