जापानी मोबाइल कैरियर को गंभीर सिस्टम विफलता के कारण सरकारी आदेश का करना पड़ रहा सामना

जापानी मोबाइल कैरियर  को गंभीर सिस्टम विफलता के कारण सरकारी आदेश का करना पड़ रहा सामनाटोक्यो, 26 नवंबर (आईएएनएस)। जापानी सरकार ने पिछले महीने सिस्टम फेल होने के बाद देश के सबसे बड़े मोबाइल कैरियर एनटीटी डोकोमो इंक. (एनटीटी डोकोमो) को एक प्रशासनिक आदेश जारी किया, जिसने कम से कम 12.9 मिलियन यूजर्स को प्रभावित किया। संचार मंत्रालय ने इसे गंभीर घटना करार दिया।

समाचार एजेंसी सिन्हुआ की रिपोर्ट के अनुसार, मंत्रालय ने एनटीटी डोकोमो को इस घटना की पुनरावृत्ति को रोकने का आदेश दिया, जिसके कारण देश भर में कई उपयोगकर्ता 14 अक्टूबर को वाहक के नेटवर्क पर काम की वजह से विफलता के कारण एक बिंदु पर आवाज और डेटा सेवाओं का उपयोग करने में लगभग 29 घंटों तक सेवाओं को पूरी तरह से बहाल करने के लिए असमर्थ हो गए थे।

इसके अलावा, मंत्रालय ने फर्म से यूजर्स को सूचना को सूचित करने के तरीकों में सुधार करने के लिए भी कहा, जब से वाहक ने सेवाओं को फिर से शुरू करने की घोषणा की। कुछ उपयोगकर्ता अभी भी नेटवर्क तक नहीं पहुंच सके और भ्रमित हो गए।

दूरसंचार व्यवसाय पर कानून के अनुसार, आपातकालीन कॉलों को संभालने वाले वाहकों के लिए, एक घंटे से अधिक समय तक 30,000 से अधिक लोगों को प्रभावित करने वाली विफलता को एक गंभीर घटना माना जाता है।

एनटीटी डोकोमो ने कहा था कि टैक्सियों और वेंडिंग मशीनों जैसी सेवाओं में स्थापित इलेक्ट्रॉनिक भुगतान उपकरणों के अपने नेटवर्क पर काम के दौरान खराबी के कारण आउटेज शुरू हो गया था।

दूरसंचार दिग्गज ने इस महीने की शुरूआत में आंतरिक मामलों और संचार मंत्रालय को एक घटना रिपोर्ट सौंपी, जिसमें कारण और निवारक उपाय शामिल थे।

इसके अलावा, कंपनी के अध्यक्ष और सीईओ मोटोयुकी सहित कंपनी के आठ अधिकारी घटना की जिम्मेदारी लेने के लिए स्वेच्छा से अपने वेतन का एक हिस्सा वापस करेंगे।

--आईएएनएस

एसकेके/आरजेएस

हमारे टेलीग्राम ग्रुप को ज्‍वाइन करने के लि‍ये  यहां क्‍लि‍क करें, साथ ही लेटेस्‍ट हि‍न्‍दी खबर और वाराणसी से जुड़ी जानकारी के लि‍ये हमारा ऐप डाउनलोड करने के लि‍ये  यहां क्लिक करें।

Share this story