कनाडा में गरीबी में जीने को मजबूर हैं 13 लाख से अधिक बच्चे

कनाडा में गरीबी में जीने को मजबूर हैं 13 लाख से अधिक बच्चेओटावा, 25 नवंबर (आईएएनएस)। कैम्पेन 2000 द्वारा जारी एक वार्षिक रिपोर्ट के अनुसार, कनाडा के 13 लाख से अधिक या 17.7 फीसदी बच्चे गरीबी में जीने को मजबूर हैं।

यह उन बच्चों की एक बहुत बड़ी संख्या है, जिनके पास पहनने को कपड़े नहीं हैं और माता-पिता द्वारा लंबे समय तक काम ना करने के कारण भोजन के लिए भी तरस रहे हैं।

2019 से उपलब्ध नए आंकड़ों का उपयोग करते हुए, बुधवार को जारी की गई अभियान 2000 रिपोर्ट आय, स्वास्थ्य, सामाजिक असमानताओं और बच्चे और पारिवारिक गरीबी के गहरे स्तर की एक स्पष्ट तस्वीर पेश कर रही है।

समाचार एजेंसी सिन्हुआ की रिपोर्ट के अनुसार, यह डेटा दिखाता है कि गरीबों को काफी नुकसान पहुंचा है और कनाडा के कुछ हिस्सों में गरीबी में बढ़ोत्तरी देखने को मिली है। वास्तव में बच्चे गहरी गरीबी में जी रहे हैं।

कनाडा में सबसे अधिक बाल गरीबी दर नुनावुत क्षेत्र में 34.4 प्रतिशत है। मैनिटोबा प्रांत, 28.4 प्रतिशत की दर के साथ, किसी भी प्रांत में सबसे अधिक है।

रिपोर्ट सबसे हाल ही में उपलब्ध टैक्स डेटा पर आधारित है, जो 2019 से एकत्र किया गया है।

--आईएएनएस

एचके/आरजेएस

हमारे टेलीग्राम ग्रुप को ज्‍वाइन करने के लि‍ये  यहां क्‍लि‍क करें, साथ ही लेटेस्‍ट हि‍न्‍दी खबर और वाराणसी से जुड़ी जानकारी के लि‍ये हमारा ऐप डाउनलोड करने के लि‍ये  यहां क्लिक करें।

Share this story