ऑस्ट्रेलिया के विक्टोरिया में 90 फीसदी लोगों को लगी वैक्सीन की दोनों डोज

ऑस्ट्रेलिया के विक्टोरिया में 90 फीसदी लोगों को लगी वैक्सीन की दोनों डोजसिडनी, 25 नवंबर (आईएएनएस)। ऑस्ट्रेलिया का विक्टोरिया राज्य 12 वर्ष और उससे अधिक उम्र के निवासियों के लिए 90 प्रतिशत डबल-खुराक टीकाकरण तक पहुंच गया है। अधिकारियों ने गुरुवार को इसकी जानकारी दी।

विक्टोरिया के अधिकांश कोविड-19 प्रतिबंध पिछले शुक्रवार को हटा दिए गए थे, राज्य में सप्ताहांत के दौरान 90 प्रतिशत टीकाकरण लक्ष्य था। लेकिन विक्टोरियन लोगों को आधिकारिक पुष्टि की प्रतीक्षा करने में अधिक दिन लग गए।

पिछले शुक्रवार को लागू किए गए नए नियमों के तहत, गैर-आवश्यक खुदरा स्टोरों से असंबद्ध विक्टोरियाई लोगों पर प्रतिबंध लगा दिया गया है। समाचार एजेंसी सिन्हुआ की रिपोर्ट के अनुसार, खुदरा परिसर जैसे बुक और ज्वैलरी स्टोर केवल उन निवासियों के लिए खुले हैं जिन्हें पूरी तरह से टीका लगाया गया है, जिनकी आयु 12 वर्ष से कम है या जिनके पास वैध छूट है।

राज्य के स्वास्थ्य विभाग ने गुरुवार को 1,254 नए कोविड -19 मामले और पांच मौतों की सूचना दी। 310 मरीजों के अस्पताल में भर्ती होने के साथ अब राज्य भर में 10,276 सक्रिय मामले हैं।

--आईएएनएस

एसकेके/आरजेएस

हमारे टेलीग्राम ग्रुप को ज्‍वाइन करने के लि‍ये  यहां क्‍लि‍क करें, साथ ही लेटेस्‍ट हि‍न्‍दी खबर और वाराणसी से जुड़ी जानकारी के लि‍ये हमारा ऐप डाउनलोड करने के लि‍ये  यहां क्लिक करें।

Share this story