उत्तर कोरिया ने रेलवे जनित मिसाइल रेजिमेंट की फायरिंग ड्रिल की घोषणा की: राज्य मीडिया

उत्तर कोरिया ने रेलवे जनित मिसाइल रेजिमेंट की फायरिंग ड्रिल की घोषणा की: राज्य मीडियान्यूयॉर्क , 15 जनवरी (आईएएनएस)। उत्तर फ्योंगान प्रांत की रेलवे-जनित मिसाइल रेजिमेंट की कार्रवाई प्रक्रियाओं में दक्षता की जांच और न्याय करने के लिए एक फायरिंग ड्रिल हुई है। ये सूचना उत्तर कोरिया की आधिकारिक कोरियाई केंद्रीय समाचार एजेंसी (केसीएनए) या डेमोक्रेटिक पीपुल्स रिपब्लिक ऑफ कोरिया (डीपीआरके) ने शनिवार को दी।

केसीएनए की रिपोर्ट के अनुसार, इस अभ्यास का उद्देश्य रेजिमेंट के लड़ाकों की सतर्कता की जांच करना और गोलाबारी मिशन को पूरा करने की उनकी क्षमता को बढ़ाना था।

इसकी निगरानी कोरियन पीपुल्स आर्मी के कमांडिंग ऑफिसर्स और एकेडमी ऑफ डिफेंस साइंस के प्रमुख अधिकारियों ने की थी।

समाचार एजेंसी सिन्हुआ की रिपोर्ट के अनुसार, मीडिया रिपोर्ट में कहा गया कि रेजिमेंट को शुक्रवार की सुबह जनरल स्टाफ से कम समय के नोटिस पर फायरिंग ग्राउंड में जाने से पहले एक फायरपावर मिशन मिला और दो सामरिक गाइडेड मिसाइलों के साथ कोरिया के पूर्वी सागर में निर्धारित लक्ष्य पर सटीक निशाना मारा।

रिपोर्ट के अनुसार, सैन्य अधिकारियों ने देशभर में एक उचित रेलवे-जनित मिसाइल ऑपरेटिंग सिस्टम स्थापित करने और डीपीआरके की रेलवे-जनित मिसाइलों के साथ लड़ने के तरीकों को पूरा करने के तरीके खोजने पर चर्चा की।

--आईएएनएस

एसएस/एएनएम

हमारे टेलीग्राम ग्रुप को ज्‍वाइन करने के लि‍ये  यहां क्‍लि‍क करें, साथ ही लेटेस्‍ट हि‍न्‍दी खबर और वाराणसी से जुड़ी जानकारी के लि‍ये हमारा ऐप डाउनलोड करने के लि‍ये  यहां क्लिक करें।

Share this story