ऑक्सीजन का उपयोग करने वाले लोगों को वायु की गुणवत्ता में सुधार के लिए काम करना चाहिए : कंगना

ऑक्सीजन का उपयोग करने वाले लोगों को वायु की गुणवत्ता में सुधार के लिए काम करना चाहिए : कंगना
मुंबई। अभिनेत्री कंगना रनौत ने आज कहा कि कोविड 19 के बढ़ते मामलों से देश में ऑक्सीजन की मांग बढ़ रही है । कंगना लोगों से अधिक से अधिक पेड़ लगाने का भी आग्रह किया। वह कहती हैं कि ऑक्सीजन का उपयोग करने वाले लोगों को वायु की गुणवत्ता में सुधार के लिए काम करना चाहिए।

कंगना ने ट्विटर पर लिखा कि हर कोई अधिक से अधिक ऑक्सीजन संयंत्रों का निर्माण कर रहा है, टन और टन ऑक्सीजन सिलेंडर प्राप्त कर रहा है, हम उन सभी ऑक्सीजन की क्षतिपूर्ति कैसे कर रहे हैं जो हम पर्यावरण से जबरदस्ती खींच रहे हैं ऐसा लगता है कि हमने अपनी गलतियों और आपदाओं से कुछ भी नहीं सीखा है

उन्होंने कहा, मनुष्यों के लिए अधिक से अधिक ऑक्सीजन की घोषणा करने के साथ साथ, सरकारों को प्रकृति के लिए भी राहत की घोषणा करनी चाहिए, जो लोग इस ऑक्सीजन का उपयोग कर रहे हैं, उन्हें भी हवा की गुणवत्ता में सुधार करने के लिए काम करने की प्रतिज्ञा करनी चाहिए, हम केवल प्रकृति से लेते रहते है उसे वापस कभी कुछ नहीं देते।

उन्होंने कहा कि यदि पृथ्वी की सतह से जीवन रूप गायब होने लगेगा तो यह मिट्टी की उर्वरता को प्रभावित करेगा।

कंगना ने कहा, किसी भी अन्य जीवन को याद रखें, अगर यह पृथ्वी से भी गायब हो जाता है, तो भी रोगाणु या कीड़े यह मिट्टी और मातृ पृथ्वी के स्वास्थ्य की उर्वरता को प्रभावित करेगा।

--आईएएनएस

फेसबुक पर हमसे जुड़ने के लिए यहां क्लिककरें, साथ ही लेटेस्‍ट हि‍न्‍दी खबर और वाराणसी से जुड़ी जानकारी के लि‍ये हमारा ऐप डाउनलोड करने के लि‍ये यहां क्लिककरें।

Share this story