शतरंज के ग्रैंडमास्टर विश्वनाथन आनंद के खिलाफ खेलेगे आमिर खान

`

चेकमेट कोविड श्रृंखला में 5 बार के विश्व चैंपियन, विश्वनाथन आनंद होंगे, जो दस भारतीय हस्तियों और व्यापारिक नेताओं-पांच को एक घंटे के सिमुल गेम एक बार में खेलेंगे। इनमें आमिर खान, किच्चा सुदीप, रितेश देशमुख, गायक अरिजीत सिंह, गायक-गीतकार अनन्या बिड़ला, क्रिकेटर युजवेंद्र चहल, श्याओमी इंडिया के एमडी मनु कुमार जैन, जेरोधा के सह-संस्थापक निखिल कामथ, निर्माता साजिद नाडियाडवाला और प्रचुरा पदकन्नया शामिल हैं।

इस चैरिटी कार्यक्रम की सभी आय कमजोर समुदायों के व्यक्तियों और परिवारों की सेवा करने के लिए जाएगी, जो महामारी की इस विनाशकारी दूसरी लहर के दौरान भूख से जूझ रहे हैं।

चैरिटी इवेंट चेसडॉटकॉम इंडिया द्वारा चेकमेट कोविड-सेलिब्रिटी एडिशन का एक हिस्सा है और अक्षय पात्र के सहयोग से, प्रचुरा पदकन्नया ,सीईओ - एकस्ट्रा टेंलेन्ट मैंनेजमेंट का हिस्सा है। यह 13 जून, 2021 को शाम 5.00 बजे आयोजित किया जाएगा और भारत के आधिकारिक यू-ट्यूब चैनल चेस डॉट कॉम पर लाइव-स्ट्रीम किया जाएगा।

पदकन्नया ने कहा, अंतर्राष्ट्रीय शतरंज में सबसे आगे होने के बावजूद, भारत को वह मान्यता और प्रमुखता नहीं मिली है, जिसके वह हकदार हैं। चेकमेट कोविड जैसे आयोजन शतरंज बिरादरी की ओर जनता और मशहूर हस्तियों का ध्यान आकर्षित कर सकते हैं और इस तरह सामाजिक कारणों का समर्थन कर सकते हैं।

श्रीधर वेंकट, सीईओ - अक्षय पात्र ने कहा, खेल और व्यवसाय दोनों ही बिरादरी ने जब भी जरूरत पड़ी, इस देश के लोगों की मदद के लिए हमेशा कदम बढ़ाया है। दोनों क्षेत्रों के दिग्गजों को एक बार फिर से एक कारण के लिए एक साथ आना खुशी की बात है।

मैं विश्वनाथन आनंद और इन प्रतिष्ठित हस्तियों और व्यवसायियों को स्थिति की गंभीरता को समझने और इस चैरिटी कार्यक्रम के माध्यम से अक्षय पात्र के कोविड-19 राहत खिला प्रयासों को अपना समर्थन देने के लिए बहुत आभारी हूं। मैं इन सभी व्यक्तित्वों को एक साझा उद्देश्य के लिए एक साथ लाने के लिए चेसडॉटकॉम इंडिया और प्रचुरा पदकन्नया का भी आभारी हूं। हम, एक देश के रूप में, एक अभूतपूर्व संकट से गुजर रहे हैं, और इसलिए यह महत्वपूर्ण है कि हम सभी मिलकर काम करें जिससे यह सुनिश्चित हो सके कि इस कठिन समय में भी कोई भूखा न रहे।

अक्षय पात्र रसोई के अपने नेटवर्क के माध्यम से 19 राज्यों और एक केंद्र शासित प्रदेश में राहत भोजन का कार्य कर रहा है। मार्च 2020 से, फाउंडेशन ने कमजोर समुदायों के लोगों को 128 मिलियन से अधिक लोगों को भोजन परोसा है, जो कोविड-19 महामारी और प्रकोप को रोकने के उपायों के कारण अपने लिए भोजन की व्यवस्था करने में कठिनाई का सामना कर रहे हैं।

--आईएएनएस

हमारे टेलीग्राम ग्रुप को ज्‍वाइन करने के लि‍ये  यहां क्‍लि‍क करें, साथ ही लेटेस्‍ट हि‍न्‍दी खबर और वाराणसी से जुड़ी जानकारी के लि‍ये हमारा ऐप डाउनलोड करने के लि‍ये  यहां क्लिक  करें।

Share this story