रामायण के बाद नितेश तिवारी ने सत्यम श्रीवास्तव की पौराणिक कथाओं में दिखाई दिलचस्पी

रामायण के बाद नितेश तिवारी ने सत्यम श्रीवास्तव की पौराणिक कथाओं में दिखाई दिलचस्पीमुंबई, 14 अक्टूबर (आईएएनएस)। फिल्म निर्माता नितेश तिवारी ने कहा कि वह सत्यम श्रीवास्तव की द वाइल्डर ऑफ द त्रिशूल से प्रभावित हैं और वह इसे एक फिल्म के तौर पर बना सकते हैं।

दंगल के निर्देशक और हाल ही में लिएंडर पेस-महेश भूपति ब्रोमांस फिल्म ब्रेक प्वाइंट के निर्देशक ने बुधवार को यहां पुस्तक का विमोचन किया और अगर यह बहुत ही रोमांचक हुआ तो वह इसका एक फिल्म रूपांतरण बना सकते हैं।

तिवारी बड़े पर्दे की रामायण पर काम कर रहे हैं, जो कलाकारों की ऑस्कर विजेता टीम द्वारा तैयार किए गए विशेष प्रभावों से सराबोर होगी।

यह पूछे जाने पर कि क्या वह उस किताब से एक फिल्म बनाना चाहेंगे जिसे उन्होंने अभी जारी किया था, उन्होंने कहा, यह एक कठिन सवाल है। मुझे लगता है कि मैं यहां बहुत ईमानदार रहूंगा। मैं पहले पूरी किताब पढ़ना चाहता हूं क्योंकि मेरे लिए पूरी कहानी जानना जरूरी है। इसके अंत ने मुझे और अधिक उत्सुक बना दिया है। एक बार जब मैं किताब समाप्त कर लेता हूं और अगर यह कहानी के रूप में बहुत रोमांचक है, तो मैं कहूंगा कि क्यों नहीं।

तिवारी ने अपनी कहानी के लिए लेखक की प्रशंसा की, जो उन्होंने कहा कि पाठकों के लिए अनुसरण करना आसान रहा। उन्होंने कहा, सत्यम ने पौराणिक कथाओं को लिया है और इसे थोड़ा काल्पनिक बनाया है, लेकिन पुस्तक में अभी भी बहुत सारे पौराणिक पात्र हैं जो हमारे साहित्य में मौजूद हैं, जैसे कि हमारे देवी-देवता। उन्होंने दोनों तत्वों को अच्छी तरह से एकीकृत किया है। वह स्थान जहां कहानी काल्पनिक हो रही है, लेकिन पात्र परिचित हैं, इसलिए उत्साह और परिचित की भावना भी है।

--आईएएनएस

एसएस/आरजेएस

हमारे टेलीग्राम ग्रुप को ज्‍वाइन करने के लि‍ये  यहां क्‍लि‍क करें, साथ ही लेटेस्‍ट हि‍न्‍दी खबर और वाराणसी से जुड़ी जानकारी के लि‍ये हमारा ऐप डाउनलोड करने के लि‍ये  यहां क्लिक करें।

Share this story