इंडियन मैचमेकिंग स्टारर सीमा टापरिया ने कहा, जितने ज्यादा मीम्स बनते है, उतना ही शो होता है पॉपुलर

इंडियन मैचमेकिंग स्टारर सीमा टापरिया ने कहा, जितने ज्यादा मीम्स बनते है, उतना ही शो होता है पॉपुलरनई दिल्ली, 20 जुलाई (आईएएनएस)। जब वेब सीरीज इंडियन मैचमेकिंग 2020 में रिलीज हुई, तो इसने सोशल मीडिया पर लोगों की प्रतिक्रियाओं की बाढ़ आ गई। इसने देश की पुरातन परंपराओं में से एक - अरेंज मैरिज को उजागर किया। एक साल बाद, इस शो को आगामी 73वें एमी अवार्डस में नामांकित किया गया है।

मुंबई की एक कुलीन मैचमेकर सीमा टापरिया, सीमा आंटी के रूप में और उनके वाक्यांश हाय, आई एम सिमा टापरिया फ्रॉम मुंबई के कारण लोकप्रिय हो गईं। एमी की मंजूरी के बाद वह ओवर-द-मून है, और उसके पास आभार व्यक्त करने के लिए शब्दों की कमी है।

सीमा ने आईएएनएस से कहा, इंडियन मैचमेकिंग को एक साल पूरा हो गया है और शो एमी अवॉर्डस में चला गया है। मैं आभारी हूं। एम्मी में हमारा जाना एक बहुत बड़ी उपलब्धि है।

आठ-भाग की श्रृंखला में, सीमा भारत और विदेशों में अपने समृद्ध ग्राहकों के लिए उपयुक्त मैच खोजने की कोशिश करती है।

विश्व स्तर पर शो की लोकप्रियता को डिकोड करते हुए, सीमा का कहना है कि यह यथार्थवादी ²ष्टिकोण था जिसने शो को पॉपुलर बनाया।

पूरी दुनिया ने इसका आनंद लिया क्योंकि यह एक रियलिटी शो था। जिस तरह से मैं आपसे बात कर रही हूं, वैसे ही मैं वहां बात कर रही थी, बस कैमरा मेरा पीछा कर रहा था। मैं सरल और विनम्र थी, और जिस तरह से उन्होंने मुझे चित्रित किया था। इसलिए, शो हिट रहा और शो में मेरे सभी भारतीय मूल्यों को चित्रित किया गया।

सीमा ने कहा, इंडियन मैचमेकिंग ने वास्तव में दुनिया को हिलाकर रख दिया।

सीमा आगे कहती है, लोगों ने मुझे प्यार किया और यह एक रियलिटी शो था। हर कोई सीमा चाची को प्यार करता था। इसने दुनिया को हिला दिया। यह मेरे सपने से परे था कि यह शो दुनिया को हिला देगा और इतना सफल होगा। इससे मुझे वैश्विक पहचान और लोकप्रियता मिली है। ।

सीमा खुद को सीमा, या सिमा आंटी कहलाना पसंद करती है, बेफिक्र रहती है। वह कहती है कि उसने सोशल मीडिया भोज का आनंद लिया।

सीमा ने कहा, इससे मुझ पर कोई असर नहीं पड़ा क्योंकि हर चीज में थोड़ा नकारात्मक और सकारात्मक होता है। जितना अधिक नकारात्मक और सकारात्मक शो उतना ही लोकप्रिय हुआ। इसने मुझे एक प्रतिशत भी प्रभावित नहीं किया।

वास्तव में, सीमा ने अपने मीम्स बनाने वाले लोगों की रचनात्मकता की सराहना की।

क्या दर्शकों को अपनी प्यारी सीमा आंटी को फिर से देखने को मिलेंगी? इस पर वे कहती है कि यह मैं आज नहीं कह सकती, लेकिन नेटफ्लिक्स के साथ मेरा जुड़ाव सुखद रहा है, इसलिए मैं उनके साथ काम करने के लिए उत्सुक हूं।

आईएएनएस सीमा की उन लाइन्स को हाईलाइट कर रहा है, जो सोशल मीडिया पर वायरल हो गईं।

आखिरकार, सितारों को संरेखित नहीं किया गया तो मेरे प्रयास व्यर्थ हैं।

लंबा, पतला, ट्रिम।

शादियां आजकल बिस्किट की तरह हो गई हैं।

समायोजित करें, लचीला बनें, समझौता करें।

--आईएएनएस

एमएसबी/आरजेएस

हमारे टेलीग्राम ग्रुप को ज्‍वाइन करने के लि‍ये  यहां क्‍लि‍क करें, साथ ही लेटेस्‍ट हि‍न्‍दी खबर और वाराणसी से जुड़ी जानकारी के लि‍ये हमारा ऐप डाउनलोड करने के लि‍ये  यहां क्लिक करें।

Share this story