जिला पंचायत में सपा का बजा डंका, निर्दलियों से खुलेगी अध्यक्ष पद की चाबी

जिला पंचायत में सपा का बजा डंका, निर्दलियों से खुलेगी अध्यक्ष पद की चाबी

चंदौली। जिला पंचायत चुनाव में सत्ता पक्ष पर सपा व निर्दलीय उम्मीदवार भारी पड़े हैं। भाजपा समेत अन्य दलों से अधिकृत प्रत्याशी न बनाए जाने के बाद बागी के तौर पर चुनाव लड़ने वाले 70 फीसद निर्दलीय उम्मीदवारों ने जीत हासिल कर अपनी लोकप्रियता साबित की है। बसपा के साथ ही क्षेत्रीय दलों के प्रत्याशियों ने भी निर्वाचित होकर अपनी उपस्थिति दर्ज कराई है। पिछड़ा वर्ग के लिए आरक्षित जिला पंचायत अध्यक्ष पद के चुनाव में निर्दलियों की भूमिका अहम होगी।  

जिले में समाजवादी पार्टी के 14 प्रत्याशियों को जीत मिली है। वहीं भाजपा के आठ उम्मीदवार जीते हैं। इतने ही निर्दलीय उम्मीदवारों को भी सफलता मिली है। बसपा के तीन उम्मीदवार जीते तो समाजवादी जनवादी पार्टी व भागीदारी मोर्चा के उम्मीदवारों को एक-एक पदों पर जीत हासिल हुई है।

नियामताबाद ब्लाक के सेक्टर एक से बसपा के जहागीर, दो से सपा की शहाना बेगम, तीन से सपा के अजीत यादव, चार से निर्दलीय उम्मीदवार तेजनारायण, पांच से सपा की बबिता यादव और छह से महेंद्र यादव चुनाव जीते हैं। 

सदर ब्लाक में सेक्टर एक से भाजपा के दिलीप सोनकर, दो से सपा के लव बियार, तीन से निर्दलीय कुमारी संगम व चार से सपा के रमेश यादव जीते हैं। 

इसी तरह बरहनी ब्लाक में सेक्टर एक से भाजपा की सीमा सिंह, दो से संध्या सिंह व तीन से रीना त्रिपाठी से जीत दर्ज की। वहीं सेक्टर चार से बसपा के आशीष सिंह विजयी रहे। 

धानापुर ब्लाक में भाजपा का खाता नहीं खुला। यहां सेक्टर एक से सपा की रीमा सिंह, दो से कांति देवी, तीन से निर्दल अंजनी सिंह व चार से भागीदारी मोर्चा के गणेश ने बाजी मारी। 

सकलडीहा में सेक्टर एक से निर्दल इंदू देवी, दो से भाजपा के अभयशंकर पांडेय, तीन से निर्दलीय उम्मीदवार मुलायम सिंह, चार से राकेश राम व पांच से बसपा के साहब सिंह विजयी हुए। 

चहनियां सेक्टर एक से भाजपा की शायरा बानो, दो से सपा के वीरेंद्र यादव, तीन से माया देवी और चार से भाजपा के गोपाल सिंह ने जीत हासिल की।

चकिया ब्लाक में सेक्टर एक से समाजवादी जनवादी पार्टी के विजय साहनी, दो से निर्दलीय दीपक पासवान और तीन से भाजपा की डाक्टर मंजू देवी विजयी रहीं। 

नौगढ़ से सेक्टर एक से निर्दलीय उम्मीदवार सुनीता व दो से बसपा के आजाद अंसारी विजयी रहे। 


पूर्व जिलाध्यक्ष व पिछड़ा वर्ग आयोग सदस्य की पत्नी नहीं जीत सकीं जनता का भरोसा
चहनियां के सेक्टर दो से जिला पंचायत चुनाव में अपनी किस्मत आजमा रहे भाजपा के पूर्व जिलाध्यक्ष सर्वेश कुशवाहा को जनता ने नकार दिया। उन्हें सपा के वीरेंद्र यादव से 1300 मतों के हार झेलनी पड़ी। इसी प्रकार नियामताबाद सेक्टर तीन से चुनाव लड़ रहीं पिछड़ा वर्ग के आयोग के सदस्य शिवशंकर पटेल की पत्नी अनीता पटेल भी मतदाताओं का विश्वास नहीं जीत सकीं। यही नहीं सकलडीहा से सपा विधायक प्रभुनारायण सिंह यादव के भतीजे विकास यादव को भी करारी हार का सामना करना पड़ा। चहनियां सेक्टर चार पर भाजपा उम्मीदवार की जीत हुई।

फेसबुक पर हमसे जुड़ने के लिए यहां क्लिक करें, साथ ही लेटेस्‍ट हि‍न्‍दी खबर और वाराणसी से जुड़ी जानकारी के लि‍ये हमारा ऐप डाउनलोड करने के लि‍ये यहां क्लिक करें।

Share this story