ऑक्सीजन एक्सप्रेस को पास कराने के लिए आरपीएफ महिला कर्मियों की लगी स्पेशल ड्यूटी

ऑक्सीजन एक्सप्रेस को पास कराने के लिए आरपीएफ महिला कर्मियों की लगी स्पेशल ड्यूटी

चंदौली। वैश्विक महामारी कोरोना के दूसरे स्ट्रेन में अस्पतालों में ऑक्सीजन की किल्लत को देखते हुये सरकार ने मेडिकल ऑक्सीजन की आपूर्ति के लिए ऑक्सीजन एक्सप्रेस चला रही है, जो बोकारो से लखनऊ ऑक्सीजन का टैंकर लेकर जाती हैं। इन सभी ऑक्सीजन टैंकरों की सुरक्षा की जिम्मेदारी आरपीएफ की है।  पीडीडीयू जंक्शन से यह गाडी सकुशल गुज़रे इसके लिए आरपीएफ ने महिला सिपाहियों की स्पेशल ड्यूटी लगाई गई है। 

बता दें कि वैश्विक महामारी कोरोना के दौरान ऑक्सीजन की किल्लत को देखते हुए सरकार ऑक्सीजन स्पेशल चला रही है, जिसकी सुरक्षा की जिम्मेदारी आरपीएफ की है। अब आरपीएफ ने महिला सिपाहियों की भी स्पेशल ड्यूटी ऑक्सीजन एक्सप्रेस को पास कराने में लगा दी है। कोरोना संक्रमण को देखते हुए जहां लोग घरों से बाहर नहीं निकल रहे हैं वहीं अपनी जान जोखिम में डालकर आरपीएफ कर्मी ड्यूटी कर रहे हैं। 

पुरुष के साथ महिलाएं भी लगातार ड्यूटी कर रही हैं ट्रेनों को पास करा रही हैं। इस संबंध में आरपीएफ प्रभारी निरीक्षक संजीव कुमार ने बताया कि ऑक्सीजन स्पेशल को पास कराने के लिए महिलाओं की भी स्पेशल ड्यूटी लगाई गई है महिला पुलिसकर्मी अपने कर्तव्यों को बखूबी निभा रही हैं। प्रतिदिन ऑक्सीजन स्पेशल का एमटी रैक लखनऊ से बोकारो जाता है व ऑक्सीजन लेकर बोकारो से लखनऊ जाता है, जिनको डीडीयू से सकुशल पास कराने की जिम्मेदारी महिला सिपाहियों को दी गई है।

फेसबुक पर हमसे जुड़ने के लिए यहां क्लिककरें, साथ ही लेटेस्‍ट हि‍न्‍दी खबर और वाराणसी से जुड़ी जानकारी के लि‍ये हमारा ऐप डाउनलोड करने के लि‍ये यहां क्लिककरें।

Share this story