रात में निकले एसपी, कोरोना कर्फ्यू व आक्सीजन प्लांट का लिया जायजा

रात में निकले एसपी, कोरोना कर्फ्यू व आक्सीजन प्लांट का लिया जायजा

चंदौली। कोरोना संक्रमण की रोकथाम के लिए लागू तीन दिवसीय लाकडाउन का पालन कराने के लिए प्रशासन अब मुस्तैद हो गया है। पुलिस अधीक्षक अमित कुमार ने शुक्रवार की रात जिले का भ्रमण किया। इस दौरान लोगों को कोविड प्रोटोकाल का पालन करने की हिदायत दी। साथ ही पीडीडीयू नगर स्थित आक्सीजन प्लांट का निरीक्षण कर व्यवस्थाओं का जायजा लिया। उन्होंने प्लांट की सुरक्षा में लगे पुलिसकर्मियों को आवश्यक दिशा-निर्देश दिए। 

पंचायत चुनाव संपन्न होने के बाद गैरजनपदों में गई फोर्स अब लौट आई है। ऐसे में कोविड प्रोटोकाल का पालन कराने के लिए पुलिस अलर्ट हो गई है। एसपी ने जिले का भ्रमण कर किया। उन्होंने पीडीडीयू नगर समेत अन्य इलाकों का जायजा लिया। इस दौरान आमजन को मास्क लगाने और सोशल डिस्टेंसिंग के पालन के लिए प्रेरित किया। साथ ही मातहतों को भी खुद को सुरक्षित रखते हुए कर्तव्यनिष्ठा की सीख दी। 

एसपी ने मातहतों को निर्देश देते हुए कहा कि रात्रि गश्त बढ़ाएं। इस दौरान जगह-जगह चेकिंग अभियान चलाकर मास्क की जांच करें। बिना मास्क लगाकर घूमने वालों पर शासन के निर्देशानुसार जर्माना लगाएं। वहीं दुकानों व सार्वजनिक स्थानों पर नजर रखें। सोशल डिस्टेंसिंग के मानक की अनदेखी करने वालों के खिलाफ भी कार्रवाई की जाए। इसके बाद कप्तान ने आक्सीजन प्लांट का निरीक्षण किया। सुरक्षाकर्मियों को निर्देशित किया कि पूरी निष्ठा और ईमानदारी के साथ दायित्व निभाएं। आक्सीजन प्लांट पर आने वालों से भी कोविड प्रोटोकाल का पालन कराया जाए। यहां आक्सीजन सिलेंडर की रिफिलिंग के लिए बेजा दबाव बनाने वाले अथवा उपद्रव कर शांति व्यवस्था में खलल पैदा करने वालों के खिलाफ सख्त कार्रवाई करने में कदापि न हिचकिचाएं।  

एसपी ने मुख्यालय स्थित पालीटेक्निक कालेज में बनाए गए मतगणना स्थल का भी अवलोकन किया। इस दौरान सुरक्षा व्यवस्था परखी। भीड़ को बैरिकेडिंग के बाहर ही रोकने का निर्देश दिया। बोले, मतगणना के दौरान कोविड प्रोटोकाल का सख्ती से पालन कराएं। जीत के बाद जुलूस निकालने पर प्रतिबंध है। ऐसा करने वाले प्रत्याशियों व उनके समर्थकों को चिह्नित कर कार्रवाई करें। मतगणना स्थल पर शांति व्यवस्था बनी रहनी चाहिए।

फेसबुक पर हमसे जुड़ने के लिए यहां क्लिककरें, साथ ही लेटेस्‍ट हि‍न्‍दी खबर और वाराणसी से जुड़ी जानकारी के लि‍ये हमारा ऐप डाउनलोड करने के लि‍ये यहां क्लिककरें।

Share this story