ग्रीन कॉरिडोर बनाकर ऑक्सीजन सिलेंडर को लोको हॉस्पिटल पहुंचाएंगे आरपीएफ कर्मी

ग्रीन कॉरिडोर बनाकर ऑक्सीजन सिलेंडर को लोको हॉस्पिटल पहुंचाएंगे आरपीएफ कर्मी

संवाददाता : धर्मेन्‍द्र कुमार 

चंदौली। देश में लगातार कोरोना के मामले बढ़ते ही जा रहे हैं ऐसे में रेल कर्मचारियों को सहूलियत पहुंचाने के लिए दीन दयाल उपाध्‍याय नगर (मुगलसराय) स्‍थि‍त मंडल रेल चिकित्सालय लगातार रेलकर्मियों व उनके परिजनों को कोविड के इलाज की सुविधा मुहैया करा रहा है। 

मंडल रेल चिकित्सालय के कई चिकित्सकों एवं कर्मचारियों को कोविड होने की वजह से अस्‍पताल पर अतिरिक्त दबाव बना हुआ है, इसको देखते हुए मंडल रेल प्रबंधक द्वारा समय पर अतिमहत्वपूर्ण मेडिकल ऑक्सीजन सिलेंडरों में भराने व चिकित्सालय तक उनके सुरक्षित परिवहन का जिम्मा वरीय मंडल सुरक्षा आयुक्त आशीष मिश्रा को सौंपा गया है, जिन्होंने अपने प्रयासों से अब तक यह सुनिश्चित किया है कि चिकित्सालय में किसी भी दिन किसी मरीज को ऑक्सीजन की कमी न हो। इस संबंध में चंदौली के जिलाधिकारी से निरंतर सहयोग मिलता रहा है।

बता दें कि बढ़ते कोरोना संक्रमण को देखते हुए मंडल लोको हॉस्पिटल ने रेल कर्मचारियों को कोविड-19 इलाज हेतु सभी सुविधा मुहैया करा रही है। ऑक्सीजन की कमी ना हो इसको देखते हुए आरपीएफ कमांडेंट आशीष मिश्रा ने ऑक्सीजन सिलेंडर की रिफिलिंग कराने व हॉस्पिटल तक जल्द से जल्द पहुंचाने के लिए डीडीयू प्रभारी निरीक्षक संजीव कुमार के नेतृत्व में एक टीम का गठन किया है, जिसमें एक सब इंस्पेक्टर 4 सिपाही ग्रीन कॉरिडोर बनाकर मंडल लोको हॉस्पिटल ऑक्सीजन सिलेंडर लेकर आएंगे, जिसे जरूरतमंदों की जल्द से जल्द मदद हो सके। इसको देखते हुए इस टीम का गठन आरपीएफ ने किया है। 

इस संबंध में आरपीएफ कमांडेंट आशीष मिश्रा ने बताया कि एक टीम का गठन किया गया है, जिसमें एक सब इंस्पेक्टर 4 सिपाही रहेंगे। ऑक्सीजन सिलेंडर रिफिलिंग कराने व हॉस्पिटल तक पहुंचाने की जिम्मेदारी इन सभी लोगो की होगी। जरूरतमंद तक जल्द से जल्द ऑक्सीजन पहुंच जाए इसको लेकर हम हर तरीके का प्रयास कर रहे हैं।

फेसबुक पर हमसे जुड़ने के लिए यहां क्लिककरें, साथ ही लेटेस्‍ट हि‍न्‍दी खबर और वाराणसी से जुड़ी जानकारी के लि‍ये हमारा ऐप डाउनलोड करने के लि‍ये यहां क्लिककरें।

Share this story