नाबालिग बच्चों की बेरहमी से पिटाई करने वाले चौकी प्रभारी व हेड कांस्टेबल निलंबित, वीडियो वायरल होने पर हुई कार्रवाई

नाबालिग बच्चों की बेरहमी से पिटाई करने वाले चौकी प्रभारी व हेड कांस्टेबल निलंबित, वीडियो वायरल होने पर हुई कार्रवाई

चंदौली। बलुआ थाना क्षेत्र के कैलावरर पुलिस चौकी अंतर्गत मथेला गांव का एक वीडियो सोशल मीडिया पर तेजी से वायरल हो रहा है, जिसमें कुछ पुलिसकर्मियों द्वारा कुछ बच्चों के साथ अमानवीय व्यवहार किया जा रहा है और उनकी जमकर पिटाई की जा रही है। मामले को संज्ञान में लेते हुए वीडियो वायरल होने के बाद कप्तान ने पुलिसकर्मियों पर कार्रवाई करते हुए उन्हें निलंबित कर दिया गया है।

चोरी की नीयत से दुकान में घुसे बच्चों की बेरहमी से पिटाई करने वाले कैलावर चौकी प्रभारी शिवानंद वर्मा व हेड कांस्टेबल दिलीप कुमार को एसपी अमित कुमार ने तत्काल प्रभाव से निलंबित कर दिया है। बच्चों की पिटाई का वीडियो वायरल होने के बाद कप्तान ने मातहतों पर कार्रवाई की। साथ ही एएसपी दयाराम को प्रकरण की जांच कर रिपोर्ट देने का निर्देश दिया है। 

जानकारी के अनुसार मथेला गांव स्थित एक दुकान में चोरी की नीयत से तीन नाबालिग बच्चे घुस गए थे। दुकानदार ने तीनों को पकड़ लिया। इसके बाद पुलिस को सूचना दी। कैलावर चौकी प्रभारी हेड कांस्टेबल के साथ मौके पर पहुंचे। बच्चों को थाने ले आकर विधिक कार्रवाई करने की बजाए जमकर पिटाई की। 

इसका वीडियो बनाकर किसी ने शनिवार की रात सोशल मीडिया पर वायरल कर दिया। इसकी जानकारी होते ही महकमे में खलबली मच गई। आइजी रेंज एसके भगत ने मामला संज्ञान में आने पर एसपी को जांच कर उचित कार्रवाई का निर्देश दिया था। इस पर उन्होंने चौकी प्रभारी व हेड कांस्टेबल को निलंबित कर दिया। 

उन्होंने कहा कि  नाबालिग बच्चों के साथ अमानवीय व्यवहार करने के आरोप में चौकी प्रभारी व हेड कांस्टेबल को निलंबित किया गया है। एएसपी को मामले की जांच का निर्देश दिया गया है। पुलिस की छवि खराब करने वालों को बख्शा नहीं जाएगा।

पुलिस अधीक्षक चंदौली ने बलुआ थाना क्षेत्र के कैलावर चौकी प्रभारी शिवानंद वर्मा व हेड कांस्टेबल दिलीप कुमार को तत्काल प्रभाव से निलंबित कर दिया। पुलिस अधीक्षक ने यह कार्यवाही वायरल हो रहे वीडियो में दिख रहे इनके द्वारा अमानवीय व्यवहार को देखते हुए किया है। वहीं इस मामले की एएसपी दयाराम को जांच कर रिपोर्ट देने के निर्देश दिए हैं।

फेसबुक पर हमसे जुड़ने के लिए यहां क्लिककरें, साथ ही लेटेस्‍ट हि‍न्‍दी खबर और वाराणसी से जुड़ी जानकारी के लि‍ये हमारा ऐप डाउनलोड करने के लि‍ये यहां क्लिककरें।

Share this story