डीएम ने जनता से की अपील, घरों में रहें, कोविड प्रोटोकाल का करें पालन

डीएम ने जनता से की अपील, घरों में रहें, कोविड प्रोटोकाल का करें पालन

चंदौली। जिलाधिकारी संजीव सिंह व एसपी अमित कुमार ने शनिवार को पीडीडीयू नगर का भ्रमण किया। इस दौरान लाकडाउन की स्थिति का अवलोकन किया। साथ ही आमजन से लाकडाउन के पालन को प्रेरित किया। लाउडस्पीकर से घोषणा कर लोगों से घरों में रहने और कोविड प्रोटोकाल का पालन करने की अपील की। 

डीएम व एसपी पहुंचे तो नगर में सिर्फ मेडिकल स्टोर खुले थे। शेष सभी दुकानों व व्यावसायिक प्रतिष्ठान बंद मिले। वहीं सड़कों पर इक्का-दुक्का लोग ही दिखाई दिए। इस पर जिलाधिकारी व एसपी ने संतोष व्यक्त किया। हालांकि लाउडस्पीकर के जरिए घोषणा कर लोगों से कोविड प्रोटोकाल का पालन करने और घरों में रहने की अपील की। बोले, अपनी सुरक्षा के लिए घरों में रहें। 

अधि‍कारी ने बताया बेवजह घर से बाहर न निकले। यदि किसी जरूरी कार्य से बाहर निकलना पड़े तो मास्क जरूर लगाएं। घर में यदि कोई प्लंबरह, मैकेनिक अथवा इलेक्ट्रीशियन बुलाना पड़े तो थर्मल स्कैनर से उसके शरीर के तापमान की जांच अवश्य करें। उसे कोई वस्तु छूने न दें। यदि किसी वस्तु को छूना पड़े तो उसके जाने के बाद सैनिटाइज करके ही स्वयं हाथ लगाएं। 

अधिकारियों ने नगर में फागिंग कार्य का भी जायजा लिया। सफाईकर्मियों को दुकानों के बाहर व आसपास के इलाके में दवा का छिड़काव करने के निर्देश दिए। अंत में दोनों अधिकारियों ने आक्सीजन प्लांट का जायजा लिया। उन्होंने कर्मियों को हिदायत दी कि आक्सीजन सिलेंडर की ठीक ढंग से जांच कर ही रिफिलिंग करें। हड़बड़ी में ही हादसे होते हैं। इसलिए पूरी सतर्कता बरती जाए। अफसरों ने पीडीडीयू नगर स्टेशन का भी जायजा लिया। रेलवे, पुलिस व प्रशासनिक अधिकारियों को निर्देशित किया कि गैर प्रांतों से आने वाले व्यक्तियों की स्क्रीनिंग की जाए। साथ ही उनका नाम, पता समेत पूरी डिटेल रजिस्टर में अंकित करें।

फेसबुक पर हमसे जुड़ने के लिए यहां क्लिक करें, साथ ही लेटेस्‍ट हि‍न्‍दी खबर और वाराणसी से जुड़ी जानकारी के लि‍ये हमारा ऐप डाउनलोड करने के लि‍ये यहां क्लिक करें।

Share this story