मतगणना : रविवार को खुलेगा किस्मत का पिटारा, किसी के सिर सजेगा ताज तो कोई होगा हारा

मतगणना : रविवार को खुलेगा किस्मत का पिटारा, किसी के सिर सजेगा ताज तो कोई होगा हारा

चंदौली। त्रिस्तरीय पंचायत चुनाव के मतों की गिनती रविवार को होगी। मतगणना की प्रक्रिया सुबह आठ बजे से शुरू होगी। पहले मतपत्रों का बंडल बनाया जाएगा। इसके बाद मतों की गिनती की जाएगी। दोपहर बाद तक परिणाम आने की उम्मीद है। परिणामों को लेकर प्रत्याशियों और उनके समर्थकों में उत्सुकता है। अब देखना यह होगा कि किसे मतदाताओं का साथ मिलता है।  

जिले के सभी ब्लाकों में मतगणना स्थल बनाए गए हैं। कुल 341 टेबल पर मतों की गिनती होगी। इस कार्य में 3500 कार्मिकों को लगाया जाएगा। सकलडीहा में 52, नौगढ़ 24, शहाबगंज 33, नियामताबाद 30, चकिया 39, चंदौली 40, बरहनी 48, धानापुर 39 और चहनियां में 36 टेबल लगाए गए हैं। पहले बैलेट बाक्स का सैनिटाइजेशन किया जाएगा। इसके बाद मतपत्रों को निकालकर 50-50 का बंडल बनाया जाएगा। फिर मतों की गिनती शुरू होगी। दोपहर बाद परिणाम आने लगेंगे। छोटी व कम मतदाताओं की संख्या वाली ग्राम पंचायतों के परिणाम जल्दी आएंगे। दो चक्रों में मतगणना का कार्य संपन्न करने की कोशिश की जाएगी। यदि जरूरत पड़ी तो तीसरे चक्र में भी मतगणना कराई जा सकती है। 

नौ ब्लाकों में 734 ग्राम पंचायतें
जिले के नौ ब्लाकों में 734 ग्राम पंचायते हैं। वहीं क्षेत्र पंचायत के 886, जिला पंचायत के 35 पद हैं। जनपद में कुल 14,42,665 मतदाता हैं। 26 अप्रैल को 9.91 लाख मतदाताओं के वोट डाला था। 

मतगणना स्थल पर रहेगी विशेष सतर्कता 
मतगणना स्थल पर कोरोना को लेकर विशेष सतर्कता बरती जाएगी। आरपीसीआर जांच रिपोर्ट निगेटिव होने पर ही प्रत्याशी व अभिकर्ताओं को अंदर प्रवेश दिया जाएगा। वहीं मास्क लगाकर ही लोग अंदर जा सकेंगे। मुख्य गेट पर थर्मल स्कैनर से लोगों के शरीर के तापमान व पल्स आक्सीमीटर से आक्सीजन लेबल की जांच की जाएगी। मतगणना स्थल का समय-समय पर सैनिटाइजेशन कराया जाएगा। दो गज से अधिक दूरी पर टेबल लगाए जाएंगे। एक समय में प्रत्याशी अथवा अभिकर्ता में कोई एक ही मतगणना कक्ष के अंदर रह सकता है। शनिवार को भी मतगणना स्थलों पर दवा का छिड़काव कराया गया।

फेसबुक पर हमसे जुड़ने के लिए यहां क्लिक करें, साथ ही लेटेस्‍ट हि‍न्‍दी खबर और वाराणसी से जुड़ी जानकारी के लि‍ये हमारा ऐप डाउनलोड करने के लि‍ये यहां क्लिक करें।

Share this story